Samba बलिदानियों के शव को एयरलिफ्ट कर लाया गया बिलावर अस्पताल, जवानों का हुआ पोस्टमार्टम

Samba बलिदानियों के शव को एयरलिफ्ट कर लाया गया बिलावर अस्पताल, जवानों का हुआ पोस्टमार्टम
 
Samba बलिदानियों के शव को एयरलिफ्ट कर लाया गया बिलावर अस्पताल, जवानों का हुआ पोस्टमार्टम

साम्बा न्यूज़ डेस्क ।। सोमवार को कठुआ में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सेना के पांच जवानों का पोस्टमॉर्टम जम्मू-कश्मीर के बिलवार उप जिला अस्पताल में किया गया है. इससे पहले भारतीय सेना ने शहीदों के शवों को हवाई मार्ग से कठुआ जिले के मछेड़ी इलाके में पहुंचाया. बिलावर के अतिरिक्त उपायुक्त विनय खोसला ने संवाददाताओं को बताया कि आठ घायल सैनिकों को बिलावर अस्पताल लाया गया।

छह जवानों को पठानकोट रेफर किया गया
उन्होंने कहा कि कल एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी, जिसमें पांच जवान शहीद हो गये. इसके लिए जिम्मेदार आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।' आठ घायल जवानों को बिलावर अस्पताल लाया गया। जिनमें से सेना ने छह जवानों को यहां बेहतरीन इलाज देने के बाद पठानकोट के अस्पताल में रेफर कर दिया है।

सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं
खोसला ने कहा कि मृत जवानों का पोस्टमॉर्टम हो चुका है. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं. इस तरह के हमलों से पैदा हुई दहशत के बारे में एक सवाल के जवाब में खोसला ने कहा कि हमारे फील्ड अधिकारी यात्रा कर रहे हैं और जनता का विश्वास बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है.

सेना के पांच जवानों ने बलिदान दिया
उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में ऐसे हमले न हों. 8 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के काठा जिले में आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे. उधर, हमले के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

हमले के बाद, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों को उधमपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग (NH44) पर तैनात किया गया है। यह कदम तब उठाया गया जब अमरनाथ यात्रा तीर्थयात्रियों का 11वां जत्था मंगलवार सुबह उधमपुर से गुजरा। तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

जम्मू एंड कश्मीर न्यूज़ डेस्क ।।