अजमेर में ग्रामीण रूट पर चलने वाली बसें बंद, नाराज ग्रामीणों ने किया चक्का जाम, वायरल फुटेज में देखें पूरा मामला

अजमेर में उपनगरीय मार्गों पर चलने वाली बसों के बंद होने पर ग्रामीणों में गुस्सा है। ग्रामीणों ने कहा की बसें शुरू नहीं होने पर ग्रामीण आंदोलन करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। ग्रामीण जनप्रतिनिधियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर ज्ञापन दिया और कहा कि अजमेर जिले के सभी ग्रामीण क्षेत्रों के लिए रोडवेज व प्राइवेट बस सेवाओं की सर्विसेज उपलब्ध नहीं हैं.......
 
अजमेर में ग्रामीण रूट पर चलने वाली बसें बंद, नाराज ग्रामीणों ने किया चक्का जाम, वायरल फुटेज में देखें पूरा मामला

राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!! अजमेर में उपनगरीय मार्गों पर चलने वाली बसों के बंद होने पर ग्रामीणों में गुस्सा है। ग्रामीणों ने कहा की बसें शुरू नहीं होने पर ग्रामीण आंदोलन करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। ग्रामीण जनप्रतिनिधियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर ज्ञापन दिया और कहा कि अजमेर जिले के सभी ग्रामीण क्षेत्रों के लिए रोडवेज व प्राइवेट बस सेवाओं की सर्विसेज उपलब्ध नहीं हैं। इस कारण से राजस्थान सरकार के द्वारा नगर निगम अजमेर के जरिए उपनगरीय मार्गों पर जो बस सेवा को संचालित करने का निर्णय किया गया था। इन मार्गों पर बस सेवाएं चालू की गई थी जिससे आस-पास और ग्रामीण परिवेश के नागरिकों, बुजुर्गों व स्कूल-कॉलेज के बच्चों को फायदा मिलता था।

निजी वाहनों से जाना अनिवार्य हो गया

पिछले एक सप्ताह से उपनगरीय बस सेवाएं बंद हैं. पता चला कि बसों का संचालन संभालने वाली कंपनी को भुगतान नहीं किया गया है, इसलिए ऐसा हुआ. कारण चाहे जो भी हो, इन बसों को किसी भी तरह से नहीं रोका जाना चाहिए। उपनगरीय बस सेवा बंद होने से ग्रामीणों को निजी वाहनों से आना मजबूरी हो गई है, जिससे उनका बजट बिगड़ रहा है। ग्रामीणों ने कहा- नौसर से ग्राम राजोसी, नारेली मंदिर से ककलाना, दौराई से भगवंत यूनिवर्सिटी, माकड़वाली से श्रीनगर व आसपास के अन्य ग्रामीण रूटों पर बस सेवा तत्काल प्रभाव से शुरू की जाए। कलेक्टर ने जानकारी लेकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा में एक अभ्यर्थी द्वारा फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आया है। आरोपी ने परीक्षा में अपनी जगह डमी कैंडिडेट को बैठाया था. मामला तब पकड़ में आया जब पात्रता जांच में फोटो का मिलान नहीं हुआ। आरपीएससी ने सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने जीरो नंबर एफआईआर दर्ज की है. अब इसे टोंक एसपी को भेजा जाएगा।