Chapra 'हम तो पहले ही बोले थे...' नीतीश ने अचानक क्यों बोला ऐसा? लालू की बेटी के खिलाफ...

Chapra 'हम तो पहले ही बोले थे...' नीतीश ने अचानक क्यों बोला ऐसा? लालू की बेटी के खिलाफ...
 
Chapra 'हम तो पहले ही बोले थे...' नीतीश ने अचानक क्यों बोला ऐसा? लालू की बेटी के खिलाफ...

छपरा न्यूज़ डेस्क ।। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को गोपालगंज के मोहम्मदपुर में जदयू प्रत्याशी डाॅ. सारण के डेरियानी थाना के सुतिहार में आलोक कुमार सुमन और भाजपा प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया.

रोजगार के लिए पलायन झेल रहे गोपालगंज में मुख्यमंत्री ने नौकरी और रोजगार का मुद्दा उठाया. नीतीश ने कहा कि 2020 में ही उन्होंने 10 लाख नौकरियां देने का वादा किया था, 5 लाख को नौकरियां दी गईं, अब जल्द ही 10 लाख लोगों को नौकरियां दी जाएंगी.

नीतीश को पुराने दिन याद आये
वहीं, सारण में लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य के उम्मीदवार होने पर मुख्यमंत्री ने भाई-भतीजावाद को लेकर लालू प्रसाद पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि वह सिर्फ अपनी और अपने बच्चों की तरक्की के लिए काम करते हैं, मेरे लिए पूरा बिहार परिवार है. नीतीश ने लोगों को लालू राज के काले दिनों की याद दिलाई.

उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा-जदयू की संयुक्त सरकार ने लड़कियों की शिक्षा के लिए प्रत्येक पंचायत में 10वीं और प्लस 2 स्कूलों में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण और साइकिल, पोशाक और छात्रवृत्ति की योजनाएं लागू की हैं। पूरे राज्य में सड़क, पुल, पुलिया, बिजली, पानी की सुविधा उपलब्ध करायी गयी.

बिहार समाचार उन्होंने कहा कि अपराध पर अंकुश लगाकर उन्होंने आम आदमी को सुरक्षित जीवन दिया है. नीतीश ने कहा कि उन्होंने ही जाति आधारित गणना की और आरक्षण 65 फीसदी कर दिया. आर्थिक आधार पर जनगणना कराने के साथ-साथ सवर्ण समुदाय के गरीबों को दस प्रतिशत आरक्षण भी दिया गया.

नीतीश ने कहा कि बीजेपी-जेडीयू 1995 से साथ मिलकर काम कर रहे हैं. बीच में हमने उसे कुछ मौके दिए, जब वह संघर्ष करने लगा तो हमने उसे अलग कर दिया। उन्होंने तेजस्वी यादव का नाम लिए बिना कहा कि ये काम मैंने किया था. कहते हैं हमने किया. लालू की सरकार में हमेशा हिंदू-मुसलमानों के बीच टकराव होता रहा.

उन्होंने कहा कि हमने लड़ाई खत्म कर दी है. मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को भी सुविधाएं प्रदान की गईं। मौलवी को भी भुगतान किया गया। कब्रिस्तान की घेराबंदी कर दी गयी.

नीतीश कुमार के काम का श्रेय कोई और ले रहा है: संजय झा
जेडीयू नेता और राज्यसभा सदस्य संजय झा ने कहा कि नीतीश कुमार ने अपने हस्ताक्षर से चार लाख शिक्षकों की बहाली की. बीपीएससी परीक्षा पास करने वालों को शिक्षक बनने का मौका मिला। राजद के शिक्षा मंत्री कार्यालय भी नहीं गये.

तेजस्वी काम का श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं. लोग जानते हैं कि आपने (तेजस्वी) कितना काम किया है. बैठक को शिक्षा मंत्री सुनील कुमार, एमएलसी राजीव कुमार, कुचायकोट के जदयू विधायक अमरेंद्र कुमार पांडे, भाजपा विधायक कुसुम देवी, पूर्व विधायक मंजीत सिंह आदि ने भी संबोधित किया.

बिहार न्यूज़ डेस्क ।।