Durg एक यात्री का ढाई लाख रुपये कीमती मंगलसूत्र गुम, रेल मदद एप में सूचना के बाद दिखाई सजगता

Durg एक यात्री का ढाई लाख रुपये कीमती मंगलसूत्र गुम, रेल मदद एप में सूचना के बाद दिखाई सजगता
 
Durg एक यात्री का ढाई लाख रुपये कीमती मंगलसूत्र गुम, रेल मदद एप में सूचना के बाद दिखाई सजगता

दुर्ग न्यूज़ डेस्क !! सफर के दौरान एक यात्री का ढाई लाख रुपये का मंगलसूत्र खो गया। परेशान यात्री ने रेल मदद ऐप पर सूचना दी और मदद मांगी. जिस पर सीटीआई ने तत्परता दिखाई और ट्रेन में जांच की. साथ ही टेंडरों के बारे में भी जानकारी ली। लेकिन, सभी ने मंगलसूत्र लेने से इनकार कर दिया. इसी बीच एक अन्य महिला यात्री ने बताया कि वह बर्थ से गिर गयी थी और उसे मंगलसूत्र दिया गया था. जब गुम हुआ मंगलसूत्र यात्री के हाथ में आया तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। रेलवे प्रशासन ने इस अच्छे कार्य के लिए सीटीआई की सराहना की।

रेल मदद ऐप पर दी जानकारी, मिला कीमती मंगलसूत्र
सोमवार को 18238 अमृतसर-बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के बी-2 कोच में अपने परिवार के साथ भोपाल से दुर्ग तक यात्रा कर रहे दीपक श्रीवास्तव ने रेल मड एप में 2.5 लाख रुपए का मंगलसूत्र खोने की सूचना दी। रेल प्रशासन ने इसकी जानकारी ऑनबोर्ड सीटीआई रजत सरकार को दी. जब सूचना मिली तो ट्रेन भिलाई पावर स्टेशन पार कर रही थी। इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सीटीआई रजत सरकार ने कोच के पास जाकर जांच की. मंगलसूत्र न मिलने पर उन्होंने नौकरों को बुलाकर उसे ढूंढने को कहा और नहीं मिलने पर रायपुर स्टेशन पर आरपीएफ को फोन कर जांच करने को कहा। कुछ देर बाद ट्रेन में सफर कर रही एक महिला यात्री ने मंगलसूत्र गिरने की सूचना दी और सीटीआई को वापस करने लगी।

सीटीआई के आग्रह पर महिला यात्री ने रायपुर स्टेशन पहुंचकर आरपीएफ को मंगलसूत्र दे दिया। सीटीआई रजत सरकार की तत्परता और सतर्कता से गायब मंगलसूत्र मिल गया। वाणिज्य विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों ने इस उत्कृष्ट कार्य की सराहना की और कहा कि यह कार्य सदैव इसी प्रकार सक्रिय रहना चाहिए। यात्रियों की मदद से राहत मिलती है. इसके अलावा अन्य कर्मचारियों को भी प्रेरणा मिलती है.

छतीसगढ़ न्यूज़ डेस्क !!