Durg मिमिक्री आर्टिस्ट ने लड़की की आवाज निकालकर 1.39 करोड़ रुपए ठगे

Durg मिमिक्री आर्टिस्ट ने लड़की की आवाज निकालकर 1.39 करोड़ रुपए ठगे
 
Durg मिमिक्री आर्टिस्ट ने लड़की की आवाज निकालकर 1.39 करोड़ रुपए ठगे

दूर्ग न्यूज डेस्क।। मध्य प्रदेश के मैहर के एक मिमिक्री आर्टिस्ट ने सरकंडा निवासी नितिन जैन को अलग आवाज में फोन कर करीब 1 करोड़ 39 लाख रुपए ठग लिए। शातिर ठग को गिरफ्तार कर पुलिस अधीक्षक रजनीश सिंह ने मंगलवार को मामले का खुलासा किया. मैहर का रहने वाला आरोपी रोहित जैन अपने सॉफ्टवेयर इंजीनियर भाई से मिलने पुणे गया था.

इसी बीच पड़ोसी होने के नाते उसकी जान-पहचान सरकंडा बिलासपुर निवासी नितिन जैन से हो गई। नितिन पुणे में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। तलाकशुदा होने के कारण नितिन शादी के लिए लड़की ढूंढ रहा था, जिसकी जानकारी मिमिक्री आर्टिस्ट रोहित जैन को थी। रोहित ने नितिन जैन से फोन पर बात करने के लिए कहा और दावा किया कि वह शादी के लिए उपयुक्त लड़की है, और रोहित खुद कभी-कभी लड़की के पास आए बिना एक अलग चरित्र होने का नाटक करता था और रुपये का भुगतान करता था। 1.39 करोड़ की धोखाधड़ी की गई.

काल्पनिक पात्र जिनके नाम पर पैसे ठगे गए
एकता जैन - एकता जैन जिससे पीड़िता ने शादी करने का फैसला किया था। एकता के बीमार होने और अन्य जरूरतें होने का बहाना बनाकर आरोपी ने याचिकाकर्ता से अलग-अलग बैंक खातों में करीब 30 लाख का लेनदेन कराया।

एकता जैन के भाई अंशुल जैन - आरोपी ने एक नया सिम कार्ड खरीदा और एकता जैन के भाई अंशुल जैन ने नई आवाज में नितिन जैन से संपर्क किया और अपनी बहन से शादी करने के लिए परिवार की सहमति दी। बातचीत के दौरान अंशुल ने शेयर बाजार में घाटा, प्रॉपर्टी टैक्स भरने और पारिवारिक विवाद का हवाला देकर 30 लाख रुपये ठग लिए।
आयकर न्यायाधीश सुब्रमण्यम, हैदराबाद - आरोपी ने पुणे जाकर एक नई कहानी रची जिसमें लड़की एकता जैन के परिवार के पास हैदराबाद में संपत्ति थी। इसे बेचने के लिए हैदराबाद जाने को कहा। यहां नया सिम कार्ड खरीदा. आरोपी ने फर्जी हैदराबाद इनकम टैक्स जज सुब्रमण्यम की आवाज में मोबाइल से संपर्क किया और एकता की गिरफ्तारी के बहाने 20 लाख रुपये का लेनदेन किया।

चेन्नई संपत्ति कर अधिकारी रामकृष्णन - इस शातिर ठग ने खुद को चेन्नई संपत्ति कर अधिकारी रामकृष्णन बताया और तमिल, हिंदी, अंग्रेजी में बदली हुई आवाज में बात की और चेन्नई में संपत्ति कर का भुगतान न करने पर एकता जैन की संभावित गिरफ्तारी के बारे में बताया। नीति को विभिन्न बैंक खातों में 15 लाख रुपये जमा करने के बाद।

आरबीआई अधिकारी विनीत- रोहित ने पैसे ऐंठने के लिए आरबीआई अधिकारी विनीत का किरदार बनाया। इंस्टेंट लोन ऐप के जरिए रकम नहीं चुका पाने के कारण आप जांच एजेंसियों की निगरानी में हैं और ईडी अधिकारी आपके घर का दरवाजा नहीं खोल रहे हैं और वह खुद नितिन के घर के दरवाजे पर जाकर आपको डरा रहे थे। इस संबंध में विनीत के नाम से विभिन्न बैंक खातों में 20 लाख रुपये का लेनदेन किया गया.

छत्तिसगढ न्यूज डेस्क।।