Basti ऑनलाइन ब्रोकिंग एप से बिजली इंजीनियर से ठगी

Basti ऑनलाइन ब्रोकिंग एप से बिजली इंजीनियर से ठगी
 
Basti ऑनलाइन ब्रोकिंग एप से बिजली इंजीनियर से ठगी
 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  ऑनलाइन ब्रोकिंग एप कोटक सिक्योरिटीज के जरिये नार्थ सिटी एक्सटेंशन निवासी शिवांग शंकर से तीन लाख रुपये ठग लिए गए. उन्होंने एप के स्वामी उदय कोटक, जय कोटक और प्रतिनिधि जय सेठ के खिलाफ थाना इज्जतनगर में रिपोर्ट दर्ज कराई है.
शिवांग शंकर बिजली निगम में इंजीनियर हैं और गाजियाबाद में कार्यरत हैं. शिवांग का कहना है कि उन्होंने एप के जरिये तीन लाख रुपये का निवेश किया. इस तरह उन्हें भी तीन लाख रुपये का चूना लग गया है और वह अवसाद में आ गए हैं. उन्होंने कोटक सिक्योरिटीज में शिकायत भी लेकिन कोई समाधान नहीं किया गया. उनकी शिकायत पर इज्जतनगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.
इंश्योरेंस प्रीमियम के नाम पर 97 हजार ठगे

साई रेजीडेंसी निवासी अरविंद कुमार यादव ने थाना बारादरी में रोहित गुप्ता के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है. अरविंद का कहना है कि 30 दिसंबर को रोहित ने खुद को एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस का प्रतिनिधि बताकर उन्हें फोन किया. आरोपी ने पॉलिसी प्रीमियम बकाया जमा करने को कहा. उन्होंने ब्रांच में प्रीमियम जमा करने को कहा. उसके मुताबिक गूगल पे के माध्यम से 97 हजार 250 रुपये ट्रांसफर कर दिए. उन्हें धोखाधड़ी का संदेह हुआ तो उन्होंने साइबर क्राइम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराकर थाना बारादरी में रिपोर्ट दर्ज कराई है.


बस्ती  न्यूज़ डेस्क