श्रीगंगानगर जिल में शिलान्यास के 8 माह बाद भी सडक़ निर्माण का इंतजार

शिलान्यास के आठ माह बाद भी ग्राम पंचायत मुख्यालय 14 एफएफ से गांव 17 एफएफ तक स्वीकृत पक्की सड़क का निर्माण शुरू नहीं हो सका है। ऐसे में करीब डेढ़ किमी की यह दूरी नहर किनारे की सड़क से होकर आने को मजबूर होना पड़ता है.......
 
श्रीगंगानगर जिल में शिलान्यास के 8 माह बाद भी सडक़ निर्माण का इंतजार
श्रीगंगानगर न्यूज़ डेस्क !!! शिलान्यास के आठ माह बाद भी ग्राम पंचायत मुख्यालय 14 एफएफ से गांव 17 एफएफ तक स्वीकृत पक्की सड़क का निर्माण शुरू नहीं हो सका है। ऐसे में करीब डेढ़ किमी की यह दूरी नहर किनारे की सड़क से होकर आने को मजबूर होना पड़ता है। जानकारी के अनुसार लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत ग्राम 14 एफएफ से ग्राम 17 एफएफ तक डेढ़ किलोमीटर की दूरी तक 48 लाख रुपये की अनुमानित लागत से पक्की सड़क निर्माण कार्य स्वीकृत हुआ था। पूर्व विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर ने 7 अक्टूबर 2023 को इसका शिलान्यास किया था, लेकिन आठ माह बीतने के बावजूद काम शुरू नहीं हो सका. ऐसे में यात्रियों और वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों के मुताबिक राजनीतिक कारणों से सड़क का निर्माण रुका हुआ है. वहीं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पहले विधानसभा चुनाव की आचार संहिता आड़े आई, फिर बजट की कमी इसके निर्माण में बाधा बन गई। हालांकि, अब विभाग को जल्द ही सड़क बनने की उम्मीद है।

नहर के किनारे सफर करने की मजबूरी

ग्रामीण उपसरपंच लखविंदर सिंह 17 एफएफ, मलकीत सिंह 17 एफएफ, राजेंद्र सिंह 17 एफएफ, दीपेंद्र सिंह 14 एफएफ, रत्न राम 14 एफएफ, पवन कुमार व देवेंद्र सिंह आदि ने बताया कि इस कच्ची सड़क पर कीचड़ व गड्ढों के कारण दोपहिया वाहन व अन्य छोटे वाहनों का आवागमन बहुत कठिन है। गांव 17 एफएफ से 14 एफएफ और 13 एफएफ से उच्च शिक्षा के लिए स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राएं सड़क खराब होने के कारण नहर रोड पर आने-जाने को मजबूर हैं। इस सड़क की लंबाई के साथ-साथ नहर के किनारे होने के कारण दुर्घटनाओं का भी खतरा रहता है। उपसरपंच ने बताया कि हाल ही में उन्होंने विधायक रूबी कुन्नर को इस संबंध में जानकारी दी है. ग्रामीणों का कहना है कि अगर जल्द ही काम शुरू नहीं किया गया तो वे आंदोलन करने को बाध्य होंगे.

जल्द ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा

शिलान्यास के बाद विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के कारण सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका. इसके बाद बजट के अभाव में काम बंद हो गया। अब बजट जारी हो गया है। जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा।