Chandigarh कांग्रेस में हाईकमान के आदेश के बाद भी गुटबाज, बड़े नेताओं की एंट्री पर ही साथ दिखेंगे कांग्रेसी

Chandigarh कांग्रेस में हाईकमान के आदेश के बाद भी गुटबाज, बड़े नेताओं की एंट्री पर ही साथ दिखेंगे कांग्रेसी
 
Chandigarh कांग्रेस में हाईकमान के आदेश के बाद भी गुटबाज, बड़े नेताओं की एंट्री पर ही साथ दिखेंगे कांग्रेसी

चंडिगढ न्यूज डेस्क।। हाईकमान के आदेश के बाद भी दो गुटों में बंटी हरियाणा कांग्रेस में गुटबाजी खत्म नहीं हो रही है. सभी दस सीटें जीतने का दावा करने वाली कांग्रेस पार्टी के दिग्गज अपने चहेतों के लिए प्रचार में जुटे हैं. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के निर्देश के बावजूद हुड्डा खेमा सिरसा जाने से बच रहा है, जबकि कुमारी शैलजा के साथ-साथ रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी भी सिरसा पर फोकस कर रहे हैं. ऐसे में संभावना है कि केंद्रीय नेतृत्व के नेताओं के हरियाणा आने के बाद ही सभी कांग्रेसी एक मंच पर आएंगे. अब राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे की रैलियों को लेकर दोनों पार्टियों के बीच सियासत शुरू हो गई है. तीनों नेताओं का 15 मई के बाद हरियाणा में रैलियां करने का कार्यक्रम है, लेकिन जगह अभी तय नहीं हुई है।

कांग्रेस हरियाणा में भारत गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है. जिसमें कुरूक्षेत्र सीट आम आदमी पार्टी को दी गई है जबकि नौ सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार मैदान में हैं. नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष उदयभान आठ सीटों पर नामांकन दाखिल करने के लिए सिरसा से निकल चुके हैं और यहां प्रचार और जनसभाएं भी कर रहे हैं. हुड्डा गुट ने सिरसा से दूरी बना रखी है. यहां से हुड्डा की धुर विरोधी कुमारी शैलजा उम्मीदवार हैं. शैलजा के नामांकन के समय न तो हुड्डा सिरसा पहुंचे थे और न ही उन्हें अभी तक यहां प्रचार करने का कार्यक्रम मिला है। यहां नामांकन के दौरान शैलजा के साथ हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए रणदीप सुरजेवाला, किरण चौधरी और चौधरी बीरेंद्र सिंह भी मौजूद थे।

फिलहाल किरण चौधरी और सुरजेवाला शैलजा के लिए प्रचार कर रहे हैं. हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया ने यह रिपोर्ट कांग्रेस हाईकमान को दे दी है. इसके बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सभी वरिष्ठ नेताओं को बुलाया और उन्हें एकता का पाठ पढ़ाया. इसका असर यह हुआ कि टिकट कटने से नाराज कैप्टन अजय यादव, करण सिंह दलाल, चौधरी बीरेंद्र सिंह और किरण चौधरी अपने-अपने हलकों में उम्मीदवारों के प्रचार में जुट गए, लेकिन हुड्डा और शाहरुख खेमे के बीच तल्खी बरकरार है. जस
 
गांधी परिवार के नेताओं की रैली का स्थान अभी तय नहीं हुआ है.
कांग्रेस सूत्रों का दावा है कि राहुल और प्रियंका गांधी की रैलियों की तैयारी शुरू हो गई है, लेकिन जगह अभी तय नहीं हुई है. हुड्डा खेमा अपने समर्थक उम्मीदवार हलकों के बीच रैलियां आयोजित कर रहा है, जबकि एसआरके समूह सिरसा में एक बड़े कांग्रेस नेता की रैली के लिए तैयारी कर रहा है। कहा जा रहा है कि बड़े नेताओं की रैली की जगह को लेकर इसी हफ्ते कांग्रेस की बैठक होगी और उसमें जगहें तय की जाएंगी.

​हरियाणा न्यूज डेस्क।।