कल वित्त मंत्री दीया कुमारी पेश करेगी भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट

राजस्थान की वित्त मंत्री दिया कुमारी ने मंगलवार दोपहर भजनलाल सरकार के पहले पूर्ण बजट को अंतरिम रूप दे दिया है. इस दौरान की एक तस्वीर भी सामने आई है जिसमें डिप्टी सीएम के साथ बजट तैयार करने वाली पूरी टीम नजर आ रही है........
 
कल वित्त मंत्री दीया कुमारी पेश करेगी भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट

राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!! राजस्थान की वित्त मंत्री दिया कुमारी ने मंगलवार दोपहर भजनलाल सरकार के पहले पूर्ण बजट को अंतरिम रूप दे दिया है. इस दौरान की एक तस्वीर भी सामने आई है जिसमें डिप्टी सीएम के साथ बजट तैयार करने वाली पूरी टीम नजर आ रही है.

 

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी बुधवार सुबह 11 बजे विधानसभा में यह बजट पेश करेंगी. इस बजट के जरिए हर वर्ग को फायदा मिल सके, इसीलिए पिछले कई दिनों से सीएम भजनलाल शर्मा अलग-अलग विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. इसके लिए जनता से सुझाव भी मांगे गये थे. इन सभी पर विचार करने के बाद ही यह बजट तैयार किया गया है। आज वित्त मंत्री ने इस बजट को अंतरिम रूप दे दिया है.

विधानसभा का बजट सत्र 3 जुलाई से शुरू हो चुका है. सदन अब तक दो दिनों से चल रहा है, जिसमें विपक्ष ने जमकर हंगामा किया है. पहले दिन कांग्रेस विधायकों ने राज्यपाल को संबोधित नहीं करने के मुद्दे पर जमकर हंगामा और नारेबाजी की. यही कार्यक्रम दूसरे दिन भी जारी रहा। हंगामा इतना जबरदस्त था कि स्थिति को शांत करने के लिए स्पीकर को सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी. कल भी ऐसा ही हंगामा होने की संभावना है क्योंकि बजट से पहले कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक बुलाई है, जिसमें सरकार को घेरने की रणनीति बनाई जाएगी.