Munger अंबा थाना क्षेत्र में जगहों पर लगी आग, पशु झुलसे

Munger अंबा थाना क्षेत्र में जगहों पर लगी आग, पशु झुलसे
 
Munger अंबा थाना क्षेत्र में जगहों पर लगी आग, पशु झुलसे

बिहार न्यूज़ डेस्क  अंबा थाना क्षेत्र अंतर्गत मंझौली व खैरा में अगलगी की घटना घटी. मझौली गांव के सुदामा पासवान के फूस के गौशाले में किसी तरह आग लग गई, जिसमें गौशाला में बंधी  भैंस झुलस गई. आग कैसे लगी, इसका पता नहीं चल पाया है.

लोग इसमें तरह-तरह की आशंकाएं जता रहे हैं. ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका. पशु अस्पताल, कुटुंबा के चिकित्सा कर्मियों के द्वारा घायल पशुओं का इलाज किया गया. गृह स्वामी ने बताया कि इस घटना में उन्हें हजारों का नुकसान हुआ है. इधर खैरा गांव के बधार में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात कही जा रही है. इस घटना में गेहूं के कुछ बोझे व पशु चारा जला है. प्रभावित किसानों में कामदेव सिंह, नागेंद्र सिंह, प्रमोद सिंह, डिप्टी सिंह, सुदामा चंद्रवंशी आदि का नाम शामिल है. बधार से जब आग की लपटे उठने लगी तब ग्रामीणों को इसकी जानकारी मिली. उन्होंने आग पर काबू पाने का प्रयास करते हुए फायर ब्रिगेड टीम को इसकी सूचना दी. टीम के आने के बाद आग पर पूरी तरह काबू पाया जा सका.

प्रभावित किसानों ने बताया है कि इस घटना में उन्हें हजारों का नुकसान हुआ है.

आग से झुलसी महिला की गई जान, पति गंभीर

गोह प्रखंड के बन्देया थाना क्षेत्र के मलहद झगरू पीपर निवासी डोमन यादव की पत्नी सोनमती देवी की मौत आग से झुलसकर हो गई है. डोमन की स्थिति भी नाजुक बताई जा रही है. विदित हो कि 21 अप्रैल को इनके घर में बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगी थी. मृतका के अलावा घर के पांच सदस्य भी बुरी तरह झुलस गए थे. सभी का इलाज मगध मेडिकल कॉलेज गया में जारी है. सोनमती ने इलाज के दौरान गया में ही  दम तोड़ा है.

थानाध्यक्ष दिनेश पासवान ने बताया की मौत की सूचना मिली है. इससे संबंधित कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है. आवेदन मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

 

मुंगेर न्यूज़ डेस्क