पहले दिया निवेश करने का झांसा, फिर वृद्ध से लूटे 23.50 लाख रुपए

प्रतापनगर थानान्तर्गत कमला नेहरू नगर में एक वृद्ध को व्हाट्सएप पर अज्ञात मैसेज देकर निवेश पर कई गुना लाभांश दिलाने का झांसा देकर 23.40 लाख रुपए ऐंठ लिए गए। रुपये जमा करने का दबाव डालने पर पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ........
 
पहले दिया निवेश करने का झांसा, फिर वृद्ध से लूटे 23.50 लाख रुपए
जोधपुर न्यूज़ डेस्क !!! प्रतापनगर थानान्तर्गत कमला नेहरू नगर में एक वृद्ध को व्हाट्सएप पर अज्ञात मैसेज देकर निवेश पर कई गुना लाभांश दिलाने का झांसा देकर 23.40 लाख रुपए ऐंठ लिए गए। रुपये जमा करने का दबाव डालने पर पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ।

पुलिस के अनुसार कमला नेहरू नगर निवासी किशोरमल ने मोबाइल नंबर के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ 23.40 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। आरोप है कि 18 मार्च को इंग्लैंड के एक नंबर से व्हाट्सएप पर मैसेज आए थे. उन्हें एक कंपनी में निवेश करने पर बेहतर लाभांश की पेशकश की गई, लेकिन बुजुर्ग ने कोई जवाब नहीं दिया। 20 अप्रैल को दोबारा मैसेज आया। उनके घोटाले में फंसने के बाद, बूढ़े व्यक्ति ने निवेश करने का फैसला किया। ठग 30 अप्रैल को ग्रुप में शामिल हुए। लॉगिन और आईडी प्रदान की गई. फिर पीड़ित ने असम के लखीमपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एक खाते में अलग-अलग किस्तों में 9.40 लाख रुपये निवेश कर दिए। इसके बाद जालसाजों ने आगे निवेश पर कई गुना लाभांश दिलाने का वादा किया। इस तरह बुजुर्ग ने कुल 23.40 लाख रुपये का निवेश किया था. ठगों ने उन पर 30 लाख रुपये और निवेश करने का दबाव बनाया। इसके बदले में एक करोड़ तीस लाख रुपये का लाभांश दिलाने का झांसा दिया। शक होने पर बुजुर्ग ने अपने बेटे से बात की और पूरी कहानी बताई। तब बेटे ने धोखाधड़ी की जानकारी दी। उन्होंने थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया।