Jamshedpur लाभार्थियों के बैंक खाते में भेजी गई 74.48 करोड़ रुपये की पहली किस्त

Jamshedpur लाभार्थियों के बैंक खाते में भेजी गई 74.48 करोड़ रुपये की पहली किस्त
 
Jamshedpur लाभार्थियों के बैंक खाते में भेजी गई 74.48 करोड़ रुपये की पहली किस्त

झारखण्ड न्यूज़ डेस्क, मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि वर्ष 2027 तक झारखंड में कोई भी व्यक्ति झोपड़ीनुमा आवास में नहीं रहेगा. राज्य सरकार सभी के लिए स्थायी आवास की व्यवस्था करेगी. वे शुक्रवार को बिस्टुपुर गोपाल मैदान में कोल्हान स्तरीय अबुआ आवास योजना के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रहे थे. चंपई ने कोल्हान के 24,827 लाभुकों के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से पहली किस्त के रूप में 74.48 करोड़ रुपये भेजे. प्रत्येक लाभुक को प्रथम किस्त के रूप में 30 हजार रुपये दिये गये हैं. साथ ही अनुमोदन पत्र भी दिया गया.

अपने 50 मिनट के संबोधन में सीएम ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की सोच और 2019 में सरकार बनने के बाद उनके द्वारा लागू की गयी योजनाओं की सराहना की और केंद्र की नरेंद्र मोदी और राज्य की पिछली रघुवर सरकार की जमकर आलोचना की. सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 8 लाख लाभार्थियों की सूची तैयार कर केंद्र सरकार को भेज दी है. केंद्र से राशि नहीं मिलने के कारण हेमंत सरकार ने आदिवासी-मूलवासी लोगों को पक्का मकान उपलब्ध कराने के लिए अबू आवास योजना बनाई.

टाटा स्टील 100 साल से खनन कर रही है, लेकिन ग्रामीण परेशान हैं: सीएम ने अप्रत्यक्ष रूप से टाटा स्टील पर टिप्पणी की. सीएम ने कहा कि टाटा स्टील ने 100 वर्षों तक यहां के खनिजों का उपयोग कर देश-विदेश में अपना नाम कमाया है. लेकिन, जमशेदपुर शहर से कुछ दूर जाने पर ग्रामीणों की हालत खस्ता है. शहर और गांव में बहुत अंतर देखने को मिलेगा. 'गांव चले' अभियान में क्या बताएगी बीजेपी : सीएम ने कहा कि बीजेपी ने 'गांव चले' का नारा दिया है. हेमन्त सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में इतना काम किया है कि भाजपा मुद्दाविहीन हो गयी है. भाजपा हर ग्रामीण के घर जाएगी तो वहां हेमंत सरकार की योजनाएं दिखेंगी। बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है. जमशेदपुर न्यूज़ डेस्क!!!