Lucknow एप्रोच रोड से जुड़ेगा गोविंदपुरी स्टेशन

Lucknow एप्रोच रोड से जुड़ेगा गोविंदपुरी स्टेशन
 
Lucknow एप्रोच रोड से जुड़ेगा गोविंदपुरी स्टेशन

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   मंडल रेल प्रबंधक हिमांशु बड़ोनी ने अमृत भारत स्टेशन में चयनित गोविंदपुरी और पनकीधाम स्टेशनों का दौरा किया. वहां हो रहे कार्यों को देख गुणवत्ता से कोई समझौता न करने के निर्देश दिए. सब कुछ ठीकठाक रहा तो दोनों स्टेशनों पर दिसंबर से विश्वस्तरीय सुविधाएं मिलने लगेंगी. गोविंदपुरी स्टेशन एप्रोच रोड गोविंदनगर मार्ग से जुड़ेगा. इस बाबत जिम्मेदारों से मंत्रणा भी की.

डीआरएम ने कहा कि इन स्टेशनों के विकसित होने के बाद यहां से दूसरे शहरों को पैसेंजर, मेमू के संचालन के साथ ही सुपरफास्ट ट्रेनों का ठहराव दिया जाए. गोविंदपुरी दिल्ली और हावड़ा रूट का प्रमुख स्टेशन है, कई ट्रेनों को सेंट्रल स्टेशन को बाईपास कर यहां से गुजारा जाए. राजधानी और दुरंतो जैसी ट्रेनें यहीं से मिलने लगेंगी. वहीं, हिमांशु बड़ोनी सुबह विंडो ट्रॉली निरीक्षण करते हुए फतेहपुर स्टेशन गए. वहां से सुबह करीब 11 बजे पनकी धाम स्टेशन पहुंचे. डीआरएम के साथ सीनियर डीसीएम शशिकांत त्रिपाठी, डीसीएम हिमांशु शुक्ला, सीनियर डीओपी प्रदीप शर्मा मौजूद रहे. उन्होंने पनकी धाम स्टेशन पर अमृत भारत योजना के अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया. इस दौरान डिप्टी सीटीएम आशुतोष सिंह, एसीएम संतोष त्रिपाठी रहे.

रेलवे की खाली जमीनों पर बनेंगी कॉमर्शियल बिल्डिंगें

शहर में खाली पड़ी रेलवे की अरबों की जमीनों के चिन्हीकरण का काम शुरू हो गया है. रेलवे के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक हिमांशु शुक्ल ने सहायक वाणिज्य प्रबंधक संग कानपुर आकर दौरा किया. बताया कि खाली जमीन पर रेलवे कॉमर्शियल इमारतें बनाने की योजना तैयार की. इससे रेलवे के राजस्व में इजाफा होगा और कब्जों की समस्या से निजात मिलेगी. उन्होंने खाली जमीन का मानचित्र बना उनका सीमांकन करने का निर्देश दिया. लोको कालोनी से लेकर डिस्पोज की गई कालोनियों की जमीन का भी आकलन करने का निर्देश दिया.

 

 

लखनऊ न्यूज़ डेस्क