बीकानेर में फिर गर्मी दिखा रही अपने तेवर, अगले कुछ दिनों तक रहेगा भीषण गर्मी का दौर

एक दिन बारिश से राहत के बाद अब फिर से गर्मी बढ़ गई है। तीन दिन बाद बुधवार को लू ने फिर अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. इससे अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. बुधवार की सुबह सूरज की किरणें कमजोर थीं...........
 
बीकानेर में फिर गर्मी दिखा रही अपने तेवर, अगले कुछ दिनों तक रहेगा भीषण गर्मी का दौर
बीकानेर न्यूज़ डेस्क !!! एक दिन बारिश से राहत के बाद अब फिर से गर्मी बढ़ गई है। तीन दिन बाद बुधवार को लू ने फिर अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. इससे अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. बुधवार की सुबह सूरज की किरणें कमजोर थीं, लेकिन करीब नौ बजे के बाद सूरज ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया और दोपहर में गर्मी बढ़ने लगी. इससे अधिकतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गयी है.

मौसम विभाग के अनुसार गर्मी का मौसम एक सप्ताह तक बने रहने की संभावना है। साथ ही धूप भी तेज होगी। अधिकतम तापमान 42 से 45 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है. अब निकट भविष्य में मौसम के करवट लेने की कोई संभावना नहीं है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो बुधवार को बढ़कर 42.6 डिग्री सेल्सियस हो गया. मौसम विभाग ने लू से बचने के लिए दिशानिर्देश भी जारी किए हैं. हालांकि, 17 मई से गर्मी की छुट्टियां शुरू होने से छात्रों को गर्मी से राहत जरूर मिलेगी.