Thane कल्याण में नंदीवली, वेदार्ली, चाली भुइस्पट में अवैध गोदाम किये ध्वस्त

Thane कल्याण में नंदीवली, वेदार्ली, चाली भुइस्पट में अवैध गोदाम किये ध्वस्त
 
Thane कल्याण में नंदीवली, वेदार्ली, चाली भुइस्पट में अवैध गोदाम किये ध्वस्त

ठाणे न्यूज़ डेस्क ।। कल्याण लोकसभा चुनाव की सरगर्मी चल रही है, कल्याण डोंबिवली नगर पालिका के अधिकारी चुनाव कार्य में व्यस्त हैं, भू-माफियाओं ने कल्याण पूर्व के वदारली और नंदीवली इलाकों में सड़कों और खुली जगहों को अवरुद्ध कर दिया था और वहां अवैध गोदाम और अवैध चालियां स्थापित की थीं . शिकायतें मिलते ही कमिश्नर डाॅ. इंदुरानी जाखड़ के निर्देश पर संभाग प्रथम की सहायक आयुक्त हेमा मुंबार्कर ने शुक्रवार को जेसीबी मशीनरी और तोड़फोड़ टीम की मदद से उसी क्षेत्र में नौ गोदाम, अवैध चाली को ध्वस्त कर दिया।

कल्याण पूर्व में मलंगगढ़ रोड के नंदीवली किनारे वदारली गांव की सीमा में भू-माफियाओं ने गांव की सीमा के भीतर खुली जगहों पर कब्जा करके गोदाम और अवैध चालीस का निर्माण शुरू कर दिया है। माफिया ने इन गोदामों का उपयोग करने और इन निर्माणों को रंग-रोगन कर कमरों में रहने का सिलसिला तुरंत शुरू कर दिया। इसकी भनक लगते ही संभाग प्रथम की सहायक आयुक्त हेमा मुंबरकर ने चुनाव कार्य से समय निकालकर शुक्रवार को अवैध चाली विध्वंस दल, जेसीबी की मदद से नांदिवली, वदार्ली में गोदामों को ध्वस्त कर दिया. इस बार भू-माफिया केस दर्ज होने के डर से भाग गये थे.

दस वार्डों में से प्रथम वार्ड में सबसे ज्यादा अवैध निर्माण हुए हैं और माफिया की कमर टूट गई है। लगातार हो रही इस कार्रवाई से कमिश्नर डाॅ. इंदुरानी जाखड़ ने सहायक आयुक्त मुंबरकर की आक्रामक कार्रवाई की सराहना की है.

निर्माण जैसे थे
नगर पालिका के डोंबिवली प्रभाग के एच और एफ वार्ड में अवैध निर्माण चल रहा है। हालाँकि, ऐसी शिकायतें बढ़ रही हैं कि इस वार्ड के सहायक आयुक्त शिकायतकर्ताओं को यह कहकर इन अवैध निर्माणों को आश्रय दे रहे हैं कि हम लोकसभा चुनाव के काम में बहुत व्यस्त हैं। इस वार्ड में कोपर पश्चिम रेलवे स्टेशन के पास शैलेश पाटिल के अवैध चिकन कॉप के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने के कारण इस चिकन कॉप में मुर्गियां और उनके चूजों को लाकर व्यवसाय शुरू किया गया है.

ठाकुरवाड़ी में भू-माफिया प्रकाश गोठे, शंकर ठाकुर की फशी हाइट्स, सीवर पर दो अवैध इमारतें, पुराने डोंबिवली में धीरेंद्र भोईर ने शिवलीला, राहुलनगर में सुदामा, रमाकांत आर्केड बिल्डिंग, कुंभारखानपाड़ा ग्रीन बेल्ट पर अवैध निर्माण की शिकायत की।

माफिया ने वार्ड एफ के खंबलपाड़ा स्थित सुयोग हॉल लेन में आराधना पुन्नरीमन बिल्डिंग के अवैध निर्माण को तेजी से पूरा करने की कवायद शुरू कर दी है। शिकायतकर्ता सवाल कर रहे हैं कि आई वार्ड के सहायक आयुक्त को चुनाव कार्य से अवैध निर्माण गिराने का समय मिलता है तो फिर एफ और एच वार्ड के अधिकारी अवैध निर्माण को लेकर उदासीन क्यों हैं।

आयुक्त डाॅ. इंदुरानी जाखड़ के निर्देशानुसार सावधानी बरती जा रही है कि आई वार्ड में कोई नया अवैध निर्माण नहीं किया जाएगा। पुराने अवैध निर्माणों की शिकायतें मिल रही हैं और निर्धारित प्रक्रिया पूरी कर उन निर्माणों को तोड़ा भी जा रहा है. जैसे ही शिकायत मिलती है कि आई वार्ड में नए अवैध निर्माण हो रहे हैं तो तुरंत उन निर्माणों को ध्वस्त कर दिया जाता है।

महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क ।।