Indore लोकसभा सीट पर 60.53 प्रतिशत हुआ मतदान, विधानसभा तीन में सबसे कम पडे वोट

Indore लोकसभा सीट पर 60.53 प्रतिशत हुआ मतदान, विधानसभा तीन में सबसे कम पडे वोट
 
Indore लोकसभा सीट पर 60.53 प्रतिशत हुआ मतदान, विधानसभा तीन में सबसे कम पडे वोट

इंदौर न्यूज डेस्क।।  कांग्रेस प्रत्याशी के मैदान से हटने के बाद ऐसी आशंकाएं थीं कि इसका असर चुनाव पर पड़ेगा, लेकिन इंदौर के उत्साह के सामने ये आशंकाएं निराधार साबित हुईं। सोमवार सुबह मतदान शुरू होने से पहले ही मतदाताओं का केंद्रों पर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। सबसे ज्यादा उत्साह नये मतदाताओं में देखा गया. बड़ी संख्या में वरिष्ठ नागरिक और बुजुर्ग भी मतदान करने पहुंचे। शाम 6 बजे तक 60.53 फीसदी वोटिंग हुई.

सोमवार सुबह सात बजे मतदान शुरू होने से पहले मतदान केंद्रों पर मॉक पोलिंग कराई गई। इसमें वीवीपैट बदलने के साथ-साथ 14 मतदान केंद्रों की 10 ईवीएम भी बदलनी पड़ीं। राऊ विधानसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान एक ईवीएम खराब पाई गई, जिसे तुरंत बदल दिया गया। इंदौर लोकसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता कहीं नजर नहीं आये.

बीजेपी के अलावा 9 निर्दलीय समेत 13 अन्य उम्मीदवार भी चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, लेकिन कहीं भी कोई ताल नजर नहीं आ रहा है. मतदान को प्रोत्साहित करने के लिए एक अभिनव कदम में, प्रशासन ने वरिष्ठ और शारीरिक रूप से अक्षम मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में एक हजार से अधिक ई-रिक्शा तैनात किए। सुबह बड़े उत्साह के साथ शुरू हुआ मतदान दोपहर में थोड़ा धीमा हुआ, लेकिन बाद में फिर तेज हो गया।

मतदान को लेकर अल्पसंख्यक इलाकों में भी उत्साह देखा गया. छिटपुट विवादों के अलावा शहर में कहीं भी कोई बड़ी घटना की सूचना नहीं है। मतदान को प्रोत्साहित करने के लिए जिला प्रशासन ने चिन्हित मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए मुफ्त नाश्ते की भी व्यवस्था की.

56 शॉप ट्रेडर्स एसोसिएशन समेत कई व्यापारिक और सामाजिक संगठनों ने भी मतदाताओं के लिए पोहे-जलेबी का आयोजन किया. देर रात तक नेहरू स्टेडियम में ईवीएम जमा करने के लिए मतदान कर्मियों की कतार लगी रही। तीन विधानसभा क्षेत्रों में सबसे कम मतदान हुआ।

मध्यप्रदेश न्यूज डेस्क।।