Jhansi संस्कारित नारी की समाज के उत्थान में अहम भूमिका

Jhansi संस्कारित नारी की समाज के उत्थान में अहम भूमिका
 
Jhansi संस्कारित नारी की समाज के उत्थान में अहम भूमिका

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   भारतीय संस्कृति के उन्नयन में मातृशक्ति का अविस्मरणीय योगदान रहा है. संस्कारित नारी अपने परिवार के साथ समाज और राष्ट्र के विकास में अहम भूमिका का निर्वाहन करती है. उक्त विचार मुहल्ला आजादपुरा स्थित मां शारदा इण्टर कालेज के प्रांगण में विश्व हिन्दू महासंघ के तत्वावधान में आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने व्यक्त किए.

बैठक में मातृशक्ति का पुर्नगठन राष्ट्रीय संयोजक महंत मुकेशनाथ महाराज की संस्तुति पर किया गया. जिसमें समाजसेविका रितू समाधिया जिलाध्यक्ष घोषित हुईं. प्रदेश मंत्री मातृशक्ति मनविन्दर कौर ने मातृशक्ति में उपाध्यक्ष के लिए आशा कौशिक व कमलेश राठौर को मनोनीत किया. प्रदेश उपाध्यक्ष पवन जैन शिवाजी ने विश्वहिन्दू महासंघ के उददेश्यों से अवगत कराते हुए बताया कि गौरक्ष पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ महाराज के नेतृत्व में कार्य जारी है. प्रदेश उपाध्यक्ष धर्माचार्य गिरीश बाबा ने कहा धर्म से जुडकर ही हम अपनी संस्कृति की रक्षा कर सकते हैं. उन्होंने अयोध्या में प्रभु श्रीराम मंदिर की स्थापना के लिए आन्दोलन में विश्वहिन्दू महासंघ के योगदान पर प्रकाश डाला.

श्रेया प्रथम, रामसखी को तीसरा स्थान

लखनऊ में आयोजित आपदा मित्र परियोजना के प्रशिक्षण में लिखित व डेमो क्लास की परीक्षा में श्रेया तिवारी ने प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया.

वहीं तीसरा स्थान भी जनपद की रामसखी को मिला. इस प्रशिक्षण में जनपद से 95 वालंटियर्स भेजे गए थे. जिसमें 19 महिला और 76 पुरुष ने 12 दिन प्रशिक्षण प्राप्त किया था. प्रदेश के सात जनपदों से कुल 482 लोगों ने इसमें भाग लिया था.

प्रशिक्षण से लौटे दल का अधिकारियों ने स्वागत किया और प्रशिक्षण की जानकारी अन्य लोगों को देने के लिए कहा. स्थान पाने वालों की सभी ने सराहना की.

 

 

झाँसी  न्यूज़ डेस्क