Kanpur फांसी लगा किसान ने की खुदकुशी

Kanpur फांसी लगा किसान ने की खुदकुशी
 
Kanpur फांसी लगा किसान ने की खुदकुशी

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  कोतवाली सदर अन्तर्गत ग्राम पंचायत कल्यानपुरा के मजरा श्यामपुरा में  ग्रामीण ने अपने घर के गोढ़ा में फांसी लगा आत्महत्या कर ली. जानकारी लगते ही परिजनों ने ग्रामीणों व पुलिस को इसकी जानकारी दी. पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लेकर शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

कोतवाली सदर अन्तर्गत ग्राम पंचायत कल्यानपुरा के मजरा श्यामपुरा निवासी 54 वर्षीय ग्यासी पुत्र गोरेलाल पांच ड़ जमीन पर खेती किसानी करके अपने परिवारा का भरण पोषण करते थे. बीते रोज उन्होंने  ग्रामीण से हार्वेस्टर खरीदा था. जिसको ट्रांसफर कराने की प्रक्रिया प्रारंभ होने वाली ही थी कि फसल कटाई के समय आग लगने से उसका हार्वेस्टर धूं-धूकर जल गया था. इस घटना से उसको बहुत नुकसान हुआ था. इस घटना के बाद से वह बहुत उदास व परेशान रहने लगा था. हर रोज की तरह बीते शाम वह घर गया और खाना खाकर नियत स्थान पर सो गया. देर रात्रि उसने गोढ़ा में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सुबह ग्यासी के दिखाई नहीं देने पर परिजनों ने उनको तलाश किया. इस दौरान उनका शव फांसी के फंदे पर लटकता मिला. जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक के  लड़के और  लड़की है.

सड़क दुर्घटना में मौत पर मुकदमा

सप्ताह भर पहले उसरगांव राष्ट्रीय राजमार्ग में सड़क दुर्घटना में पति की मौत के मामले में पीड़ित पत्नी के द्वारा ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

कालपी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पड़री निवासिनी पीड़ित महिला विनीता देवी ने कोतवाली में अभियोग दर्ज कराते हुए बताया कि 25  को सुबह करीब 9 बजे पति रामप्रकाश अपनी मोटरसाइकिल से शादी में कालपी से उरई की ओर जा रहे थे. तभी उसरगांव राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक के चालक ने साइड से टक्कर मार दी. इससे उनकी मौत हो गई.

 

 

कानपूर न्यूज़ डेस्क