15 मई को नहीं होंगे खाटूश्याम के दर्शन, बंद रहेगा मंदिर

राजस्थान का खाटू श्याम मंदिर भारत के प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है। भारत के अन्य राज्यों से भी लोग यहां अपनी मनोकामनाएं लेकर आते हैं। लेकिन इस बार खाटूश्याम मंदिर से बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि खाटू श्याम मंदिर 15 मई को बंद रहेगा............
 
15 मई को नहीं होंगे खाटूश्याम के दर्शन, बंद रहेगा मंदिर
सीकर न्यूज़ डेस्क !!! राजस्थान का खाटू श्याम मंदिर भारत के प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है। भारत के अन्य राज्यों से भी लोग यहां अपनी मनोकामनाएं लेकर आते हैं। लेकिन इस बार खाटूश्याम मंदिर से बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि खाटू श्याम मंदिर 15 मई को बंद रहेगा. जिसके कारण पूरे दिन लोग श्याम बाबा के दर्शन नहीं कर सकेंगे.

मंदिर बंद रहेगा

लखदातारी बाबा श्याम की विशेष सेवा और तिलक श्रृंगार के कारण 15 मई को पूरे दिन भक्त बाबा श्याम के दर्शन नहीं कर पाएंगे. श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि 14 मई की रात 10 बजे से अगले दिन 15 मई की शाम 5 बजे तक पट बंद रहेंगे. खाटू श्याम मंदिर के अस्तित्व में आने के पीछे एक बहुत ही रोचक कहानी है।

खाटू श्याम वास्तव में भीम के पोते और घटोत्कच के पुत्र बर्बरीक हैं। इन्हें खाटू श्याम के रूप में पूजा जाता है। बर्बरीक में बचपन से ही एक बहादुर और महान योद्धा के गुण थे और उन्होंने भगवान शिव को प्रसन्न करके उनसे तीन अभेद्य बाण प्राप्त किये थे। इसी कारण इन्हें तीन बाण भी कहा जाता है। इस मंदिर के बारे में एक बेहद खास और अनोखी बात प्रचलित है। कहा जाता है कि जो भी इस मंदिर में आता है उसे हर बार बाबा श्याम का एक नया रूप देखने को मिलता है। कई लोगों को अपने आकार में भी बदलाव नजर आता है।