Kochi सोलर के बावजूद ज्यादा बिल, पूर्व डीजीपी आर. मंत्री के श्रीलेखा के आरोप झूठे, कृष्णनकुट्टी ने लगाये आरोप

Kochi सोलर के बावजूद ज्यादा बिल, पूर्व डीजीपी आर. मंत्री के श्रीलेखा के आरोप झूठे, कृष्णनकुट्टी ने लगाये आरोप
 
Kochi सोलर के बावजूद ज्यादा बिल, पूर्व डीजीपी आर. मंत्री के श्रीलेखा के आरोप झूठे, कृष्णनकुट्टी ने लगाये आरोप

कोच्ची न्यूज़ डेस्क ।। ऊर्जा मंत्री के कृष्णनकुट्टी ने कहा कि सौर ऊर्जा की स्थापना के बावजूद उच्च बिजली बिल के संबंध में पूर्व डीजीपी आर श्रीलेखा द्वारा लगाए गए आरोप झूठे हैं। मंत्री ने यह भी कहा कि केएसईबी ने कोई अधिक बिल नहीं दिया है. केएसईबी इस संबंध में श्रीलेखा के साथ सार्वजनिक बहस के लिए तैयार है। मामले को समझाने के लिए केएसईबी चेयरमैन को भेजा जा सकता है। एक उच्च अधिकारी के रूप में काम करने वाली श्रीलेखा को अधिकारी को बुलाकर मामले के बारे में पूछना चाहिए था. के कृष्णनकुट्टी ने न्यूज 18 से कहा कि समस्या का समाधान करने के बजाय सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देना गलत है.

श्रीलेखा ने फेसबुक पर एक नोट साझा किया था जिसमें दिखाया गया था कि सौर पैनल स्थापित करने और केएसईबी को बिजली की आपूर्ति करने के बावजूद बिल तेजी से बढ़ रहा है। "घर पर सौर ऊर्जा स्थापित करते समय केएसईबी ऑन-ग्रिड के बजाय कटऑफ पर जाएगा" शीर्षक के साथ साझा किए गए नोट पर चर्चा हुई। जैसे ही पोस्ट का समर्थन करने वाले कई लोग आगे आए, बोर्ड स्पष्टीकरण लेकर आया।

बाद में, श्रीलेखा ने आगे आकर बताया कि घरों में सोलर बिलिंग के बारे में केएसईबी द्वारा दिया गया स्पष्टीकरण विश्वसनीय नहीं है। केएसईबी बिजली की कीमत इस तरह से निर्धारित करता है जो उपभोक्ताओं को समझ में नहीं आती है। जो व्यक्ति मीटर रीडिंग के लिए आता है वह वहां आपूर्ति की जाने वाली सौर ऊर्जा की कीमत तय करता है। श्रीलेखा ने फेसबुक पर लिखा कि इस वजह से उन्हें इस स्पष्टीकरण पर यकीन नहीं है. इस पर मंत्री जवाब लेकर आये.

अधिक जलविद्युत परियोजनाओं की आवश्यकता है

ऊर्जा मंत्री के कृष्णन कुट्टी ने कहा कि राज्य अधिक बिजली पैदा कर सकता है और इसके लिए अधिक जलविद्युत परियोजनाओं की आवश्यकता है, पर्यावरणविद् और मीडिया परियोजनाओं का विरोध कर रहे हैं। बिजली मंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि इसके पीछे निजी लॉबी का हाथ होने का संदेह है.

नई पार्टी बनाने का फैसला नहीं हुआ है

बिजली मंत्री के कृष्णन कुट्टी ने स्पष्ट किया कि राज्य में जेडीएस नेतृत्व ने नई राजनीतिक पार्टी बनाने का फैसला नहीं किया है। समान विचारधारा वाले लोगों के साथ मिलकर काम करेंगे। उसके लिए संचार किया गया है. बिजली मंत्री के कृष्णन कुट्टी ने कहा कि अभी और चर्चा की जायेगी.

यह झूठी खबर है कि एनडीए उम्मीदवार ने उनकी छवि का इस्तेमाल कर कर्नाटक में प्रचार किया. यह तथ्य कि एनडीए के पोस्टर में उनकी तस्वीर शामिल थी, एक फर्जी अभियान है। कृष्णन कुट्टी ने कहा कि जेडीएस केरल घटक अलग रहेगा और उसने राष्ट्रीय नेतृत्व से पूरी तरह नाता तोड़ लिया है। बेंगलुरु ग्रामीण से उम्मीदवार और देवेगौड़ा के दामाद डॉ. खबर फैल गई कि के कृष्णन ने सीएन मंजूनाथ के पोस्टर में बच्चे की तस्वीर शामिल की है.

मोदी केंद्र की सत्ता में दोबारा नहीं आएंगे. नई राजनीतिक स्थिति सामने आएगी। बिजली मंत्री के कृष्णन कुट्टी ने न्यूज18 से कहा कि ऐसी सरकार सत्ता में आनी चाहिए जो किसानों और आम लोगों की समस्याओं का समाधान करे.

केरला न्यूज़ डेस्क ।।