Meerut जौनपुर: जमीन विवाद में सगे भाइयों की हत्या

Meerut जौनपुर: जमीन विवाद में सगे भाइयों की हत्या
 
Meerut जौनपुर: जमीन विवाद में सगे भाइयों की हत्या

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  मछलीशहर तहसील क्षेत्र के पल्टूपुर गांव में जमीन विवाद को लेकर  की सुबह पड़ोसियों ने  सगे भाइयों की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी. नों की पत्नियों सहित कुल  लोगों को पीटकर अधमरा कर दिया. पुलिस ने तहरीर के आधार पर कुल 11 लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है.

गांव निवासी 50 वर्षीय दशरथ ऊर्फ मुन्ना यादव को 2012 में कुछ जमीन पट्टा हुई थी. आरोप है कि पट्टा आवंटन के बाद से ही पड़ोसी केशनाथ यादव कब्जा नहीं लेने दे रहे थे. नों के बीच विवाद चलने लगा.  सप्ताह पहले न्यायालय के आदेश पर तहसील प्रशासन ने पीड़ित दशरथ को कब्जा दिला दिया. यह बात केशनाथ को नागवार लगी.  की रात अपने लोगों के साथ मिलकर केशनाथ ने दशरथ का मड़हा उखाड़कर बगल से गुजरने वाली नहर में फेंक दिया.

 की सुबह दशरथ को जब पता चला तो वह अपने परिवार के लोगों के साथ केशनाथ से पूछने चले गए. मौके पर बात बढ़ी और केशनाथ ने सहयोगियों के साथ मिलकर दशरथ के परिवार पर धारदार हथियार व लाठी डंडा से हमला कर दिया. इससे दशरथ यादव और भाई 42 वर्षीय सुबाष यादव गंभीर रूप से घायल हो गए. नों को अस्पताल ले जाया गया, जहां मौत हो गई. दशरथ के बड़े भाई 55 वर्षीय भरत लाल, भरत की पत्नी 48 वर्षीय अनारा देवी व दशरथ की 44 वर्षीय पत्नी कबूतरा देवी और सुनील यादव को पीटकर अधमरा कर दिया. एएसपी ग्रामीण शैलेंद्र सिंह ने कहा कि मामले में मुकदमा दर्जकर आरोपियों को पकड़ने की कार्रवाई चल रही है.

 

अतीक मामले में नहीं आए गवाह

अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड के विचाराधीन मुकदमे की सुनवाई  टल गई. मुकदमे की सुनवाई जिला न्यायालय में फास्ट ट्रैक कोर्ट में शुरू हुई तो सहायक शासकीय अधिवक्ता फौजदारी मृत्युंजय त्रिपाठी ने न्यायालय को बताया कि गवाह पेश नहीं हुए हैं, इसलिए कोई तारीख दे दी जाए, अदालत ने गवाही के लिए 10  की तारीख नियत कर दी.

गौरतलब है कि अतीक अहमद और अशरफ की 15  2023 को काल्विन अस्पताल में पुलिस हिरासत के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

घटनास्थल पर ही पुलिस ने आरोपितों को पकड़ लिया था.

गौरतलब है कि पूर्व नियत तिथि पर अदालत ने तीनों आरोपितों पर आरोप तय कर हस्ताक्षर कराए जाने के लिए आदेश जेल भेजा गया था.

फास्ट्र ट्रैक कोर्ट के न्यायाधीश दिनेश कुमार गौतम के समक्ष इस हत्याकांड के आरोपित लवलेश तिवारी, सनी उर्फ मोहित सिंह तथा अरुण मौर्य चित्रकूट जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किए गए थे. गौरतलब है कि अतीक अहमद और अशरफ की 15  2023 को काल्विन अस्पताल में पुलिस हिरासत के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. घटनास्थल पर ही पुलिस ने आरोपितों को पकड़ लिया था. उनके विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल होने के उपरांत पत्रावली मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत की गई. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने मामले का संज्ञान लेकर विचारण के लिए सत्र न्यायालय को पत्रावली सुपुर्द कर दी थी, जहां पर कई तारीखों पर सुनवाई के उपरांत यह मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट द्वितीय के न्यायालय में अंतरित कर दिया गया.

 

मेरठ न्यूज़ डेस्क