Durg छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री, दुर्ग, बिलासपुर, बस्तर में येलो अलर्ट, जानें रायपुर में कब होगी बारिश

Durg छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री, दुर्ग, बिलासपुर, बस्तर में येलो अलर्ट, जानें रायपुर में कब होगी बारिश
 
Durg छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री, दुर्ग, बिलासपुर, बस्तर में येलो अलर्ट, जानें रायपुर में कब होगी बारिश

 दुर्ग न्यूज़ डेस्क ।।छत्तीसगढ़ में मानसून प्रवेश कर चुका है. राज्य में आमतौर पर 10 जून तक मानसून आ जाता है। इस बार मानसून जल्दी आ गया है. 8 जून को दक्षिण पश्चिम मानसून सूख कर राज्य में पहुंच गया था. मानसून के आगमन के साथ ही बस्तर के कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई है. माना जा रहा है कि अगले 4 से 5 दिनों में मानसून रायपुर पहुंच सकता है। मौसम विभाग ने रविवार को राज्य के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. राजधानी रायपुर की बात करें तो यहां बादल छाए रह सकते हैं। ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. पिछले साल छत्तीसगढ़ में मानसून देर से आया था. 23 जून को मानसून सक्रिय हुआ। जिससे बारिश का कोटा पूरा नहीं हो सका। ऐसे में इस बार मानसून के जल्दी आने से राज्य में औसत से ज्यादा बारिश की उम्मीद है। मौसम विभाग ने रविवार को रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और बस्तर जिले में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

आज मौसम कैसा रहेगा?
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मानसून छत्तीसगढ़ पहुंच चुका है. अब कुछ ही दिनों में मानसून रायपुर पहुंच जाएगा। अगले 24 घंटों में राज्य के तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा. अगले 2 दिनों के लिए रायपुर, बस्तर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

रायपुर में तापमान में गिरावट आई है
शनिवार को छत्तीसगढ़ के ज्यादातर जिलों में तापमान 40 से 42 डिग्री के बीच रहा. राजधानी रायपुर में दिन का तापमान 40.3 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2 डिग्री कम है. तो वहीं जगदलपुर में 34.2 डिग्री, बिलासपुर में 41.6 डिग्री, अंबिकापुर में 40 डिग्री, दुर्ग में 40.02 डिग्री और राजनांदगांव में 40 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

बदलेगा राजधानी का मौसम
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर में अगले कुछ दिनों में प्री-मानसून बारिश होने की संभावना है। रायपुर शनिवार को दिन में गर्म रहा। शाम होते-होते मौसम सुहावना हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली। माना जा रहा है कि अगले 2-3 दिनों में मानसून रायपुर पहुंच सकता है।

छत्तीसगढ़न्यूज़ डेस्क ।।