Munger रिमांड होम से भाग गया किशोर एसआई ने फादर को थप्पड़ जड़ा

Munger रिमांड होम से भाग गया किशोर एसआई ने फादर को थप्पड़ जड़ा
 
Munger रिमांड होम से भाग गया किशोर एसआई ने फादर को थप्पड़ जड़ा

बिहार न्यूज़ डेस्क मोतिहारी रिमांड होम से 1  को  किशोर पलायन कर गया. मामले में जांच करने गये नगर थाने के सब इंस्पेक्टर ने हाउस फादर को  बार जोरदार थप्पड़ मारा. एसआई का थप्पड़ मारते हुए सीसीटीवी में फुटेज कैद हो गया है.

इस घटना के बाद हाउस फादर व उसके छोटे पुत्र विचलित हो गये हैं. छोटा पुत्र बार बार रट लगा रहा है कि पापा को थप्पड़ क्यों मारा. इस मामले को गंभीरता से लेते हुये रिमांड होम के अधीक्षक सुदर्शन शर्मा ने किशोर न्याय अनुश्रवण समिति के सचिव, डीजीपी, जिला जज, जेजे बोर्ड के प्रधान दंडाधिकारी, डीएम, एसपी को पत्र भेजाकर कार्रवाई की मांग की है. पर्यवेक्षण गृह की ओर से भेजे गये आवेदन में बताया गया है कि 01  की सुबह छह से सात बजे सुबह योगा कार्यक्रम के दौरान मौका पाते ही  किशोर पलायन कर गया. जिसे पर्यवेक्षण गृह के स्तर से खोजबीन की गयी लेकिन कहीं पता नहीं चला. इसकी सूचना नगर थाने में दी गयी.

नगर थाने में सहना भी दर्ज किया गया. फरार किशोर गोविन्दगंज क्षेत्र का रहने वाला है. नगर थाने के पुलिस अवर निरीक्षक प्रवीण कुमार पासवान जांच में पहुंचे. ऑन ड्यूटी हाउस फादर विजय कुमार वर्मा को किशोर की सुरक्षा में चूक मानते हुये अमार्यादित भाषा का प्रयोग करते हुये  बार थप्पड़ मार दिया. जबकि किशोरों की सुरक्षा की जिम्मेवारी पर्यवेक्षण गृह में प्रतिनियुक्त गृहरक्षक व जिला पुलिस की है.

हाउस फादर का काम कार्यालय कार्य में सहयोग करना है. आगे बताया गया है कि पर्यवेक्षण गृह में पांच गृहरक्षक के बदले  गृहरक्षक है. जिनकी लापरवाही के बारे में वरीय अधिकारी को कई बार सूचना दी जा चुकी है. वहीं जिला पुलिस के पांच में से  जवान है. पर्यवेक्षण गृह मे रहने के बावजूद कोई भी अपने कार्य पर उपलब्ध नहीं था. उसके बाद हाउस फादर विजय कुमार वर्मा व आंतरिक सुरक्षा कर्मी संतोष कुमार पाठक को थाने पर बुलाया गया. शाम तक थाने पर बेवहज बैठाकर रखा गया.

आगे बताया गया है कि पर्यवेक्षण गृह के सभी कर्मी व बच्चे के सामने हाउस फादर को थप्पड़ मारकर मान सम्मान को धूमिल किया गया है. किशोर पलायन किया इसकी जांच होती. जांच में जो षी पाये जाते उनपर कार्रवाई होती. ऐसा नहीं कर थप्पड़ मारना व अमार्यादित भाषा का प्रयोग अनुचित है. पर्यवेक्षण गृह के अधीक्षक सुदर्शन शर्मा का कहना है कि एसआई ने हाउस फादर को थप्पड़ मारकर पर्यवेक्षण गृह को अपमानित किया है. इसकी जांच कर कार्रवाई होनी चाहिए.

 

मुंगेर न्यूज़ डेस्क