प्रतापसागर तालाब से नगरपरिषद की टीम साफ़ किया सारा कचरा

शहर के प्रतापसागर तालाब का एक हिस्सा तो सोमवार को साफ कर दिया गया, लेकिन दूसरा हिस्सा अभी बाकी है। अगर इसकी भी सफाई हो जाये तो तालाब पहले से बेहतर दिखेगा. सोमवार को नगर परिषद की ओर से लाइट इंस्पेक्टर विजय बारासा के नेतृत्व में सफाई कर्मचारियों की टीम प्रतापसागर तालाब पहुंची.........
 
प्रतापसागर तालाब से नगरपरिषद की टीम साफ़ किया सारा कचरा

नागौर न्यूज़ डेस्क !!! शहर के प्रतापसागर तालाब का एक हिस्सा तो सोमवार को साफ कर दिया गया, लेकिन दूसरा हिस्सा अभी बाकी है। अगर इसकी भी सफाई हो जाये तो तालाब पहले से बेहतर दिखेगा. सोमवार को नगर परिषद की ओर से लाइट इंस्पेक्टर विजय बारासा के नेतृत्व में सफाई कर्मचारियों की टीम प्रतापसागर तालाब पहुंची। यहां तालाब के दूसरी ओर कई दिनों से जमा कूड़ा-कचरा हटाने के लिए जेसीबी मशीन का उपयोग किया गया तथा आसपास के पूरे क्षेत्र को सफाई कर्मियों द्वारा साफ-सुथरा कर व्यवस्थित किया गया. सबसे पहले तालाब के दाहिने हिस्से को साफ किया गया। यहां उगी झाड़ियां और कई दिनों से जमा कूड़ा हटाने के लिए जेसीबी की मदद लेनी पड़ी। इसके बाद पक्षियों के दाना चुगने की जगह की सफाई की गई। यहां भी काफी कूड़ा था। इसके बाद इस इलाके की पूरी सड़कों की भी सफाई की गयी. सफाई के बाद विजय बारासा और उनकी टीम ने आसपास के लोगों से बात की और उन्हें तालाब के किनारे कचरा नहीं फेंकने के लिए समझाया.

तालाब की सीढि़यों से कूड़ा भी हटाया जाएगा

लाइट इंस्पेक्टर विजय बारासा ने बताया कि सोमवार को तालाब के किनारे सड़ रहे कचरे को हटवाया गया। हालांकि अभी सिर्फ एक हिस्से की ही सफाई हुई है, दूसरे हिस्से यानी सीढ़ियों की सफाई की जाएगी.