Nashik जिले में आज बैठकों का दौर, नरेंद्र मोदी की सभा के लिए विशेष वाटरप्रूफ टेंट का निर्माण

Nashik जिले में आज बैठकों का दौर, नरेंद्र मोदी की सभा के लिए विशेष वाटरप्रूफ टेंट का निर्माण
 
Nashik जिले में आज बैठकों का दौर, नरेंद्र मोदी की सभा के लिए विशेष वाटरप्रूफ टेंट का निर्माण

नासिक न्यूज़ डेस्क ।। जिले में बुधवार को एक ही दिन तीन बड़े नेताओं की अलग-अलग जगहों पर जनसभाएं हो रही हैं, वहीं तूफानी हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश भी हो रही है. पिंपलगांव बसवंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दोपहर की बैठक के लिए एक विशेष वाटरप्रूफ मंडप का निर्माण किया गया था। शहर के शहीद अनंत कान्हेरे मैदान में शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की सभा खुले मैदान में होगी. वाणी के एमवीआईपीआर कॉलेज मैदान में राष्ट्रवादी शरद पवार गुट के प्रमुख शरद पवार की सभा भी खुले मैदान में होगी. ठाकरे और पवार को बारिश से बचाने के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया है.

नासिक और डिंडोरी लोकसभा सीट पर 20 मई को वोटिंग है. प्रचार के आखिरी चरण में महायुति और महाविकास अघाड़ी अभियान चला रही है. उसी के तहत बुधवार को तीन प्रमुख नेताओं की अलग-अलग इलाकों में सभाएं हो रही हैं और उन्हें मिलने वाले रिस्पॉन्स पर सबकी नजर है. महायुति के नासिक लोकसभा से शिव सेना शिंदे गुट के उम्मीदवार हेमंत गोडसे, डिंडोरी से भाजपा के उम्मीदवार डॉ. भारती पवार और धुले से बीजेपी उम्मीदवार डॉ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुभाष भामरे के लिए प्रचार करने के लिए पिंपलगांव बसवंत में शरद चंद्र पवार मुख्य बाजार परिसर में एक बैठक कर रहे हैं।

बारिश के कारण बैठक बाधित न हो इसके लिए परिसर में वाटरप्रूफ टेंट लगाया गया है. यह बैठक उस स्थान पर हो रही है जहां प्याज की नीलामी होती है. डिंडोरी समेत कई विधानसभा क्षेत्रों में प्याज निर्यात पर प्रतिबंध चुनाव प्रचार में अहम मुद्दा बन गया है. सरकार ने हाल ही में सशर्त निर्यात खोल दिया है. हम इस बात को लेकर उत्सुक हैं कि बैठक में प्रधानमंत्री प्याज को लेकर क्या कहेंगे.

बैठक को सफल बनाने के लिए महायुति नेता, जन प्रतिनिधि, पदाधिकारी पूरी तैयारी में जुट गये हैं. मंगलवार को छगन भुजबल और गिरीश महाजन बाजार समिति आये और तैयारियों का जायजा लिया. बैठक के दिन यातायात बाधित न हो, इसके लिए पिंपलगांव बसवंत से जोपुले तक सड़क पर यातायात सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक बंद रहेगा. पुलिस ने बाजार समिति को अपने कब्जे में ले लिया है और सुरक्षा के लिहाज से कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं.

खुले मैदान में उद्धव ठाकरे, शरद पवार की बैठक
महाविकास अघाड़ी के नासिक निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार राजाभाऊ वाजे के लिए प्रचार करने के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शहर के शहीद अनंत कान्हेरे मैदान में एक सार्वजनिक बैठक कर रहे हैं। मंगलवार शाम को मंच का निर्माण कार्य चल रहा था। बैठक खुले मैदान में हो रही है. ठाकरे समूह के महानगर प्रमुख विलास शिंदे ने कहा कि बैठक की पूरी तैयारी कर ली गई है और बैठक में ठाकरे के साथ महाविकास अघाड़ी के अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे. महाविकास अघाड़ी के डिंडोरी निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार भास्कर भगारे के लिए प्रचार करने के लिए शरद पवार लगातार दो दिनों से क्रमशः वाणी और मनमाड में सार्वजनिक बैठकें कर रहे हैं। बुधवार शाम छह बजे वाणी स्थित एमवीआईपीआर इंस्टीट्यूट के कॉलेज मैदान में और गुरुवार शाम मनमाड बाजार समिति के प्रांगण में इसका आयोजन होगा. शरद पवार गुट के जिला अध्यक्ष कोंडाजीमामा अवाद ने कहा कि ये दोनों बैठकें खुले मैदान में होंगी. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल, विधायक रोहित पवार मौजूद रहेंगे. शरद पवार गुट के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल बुधवार को येवला, मनमाड और चांदवड में महाविकास अघाड़ी के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे. महायुति और महाविकास अघाड़ी के प्रमुख नेताओं की बैठकों पर किस तरह से प्रतिक्रिया दी जा रही है, इस पर सबकी नजर है.

महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क ।।