Nashik तेजस गार्गे अभी भी फरार, रिश्वत मामले में संदिग्ध

Nashik तेजस गार्गे अभी भी फरार, रिश्वत मामले में संदिग्ध
 
Nashik तेजस गार्गे अभी भी फरार, रिश्वत मामले में संदिग्ध

नासिक न्यूज़ डेस्क ।। उद्योग शुरू करने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने के लिए 1.5 लाख रुपये की रिश्वत लेने के मामले में मुख्य संदिग्ध पुरातत्व एवं कलाकृति संग्रहालय निदेशालय के निदेशक तेजस गर्गे अभी भी फरार हैं। दूसरी संदिग्ध, पुरातत्व विभाग, नासिक की सहायक निदेशक (अतिरिक्त प्रभार) आरती आले को भी अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है क्योंकि उनके एक बच्चा है।

शिकायतकर्ता उद्योग शुरू करने के लिए पुरातत्व विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र चाहता था। इसके लिए उन्होंने यहां पुरातत्व विभाग में आवेदन किया। यह प्रमाणपत्र देने के लिए सहायक निदेशक आरती आले ने डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत मांगी. चूँकि एले मातृत्व अवकाश पर थी, इसलिए उसे अपने आवास पर रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। एले का घर लीज पर है और इसके मूल मालिक तेजस गार्गे के पिता मदन गार्गे हैं। इस मामले में पुरातत्व एवं कलाकृति संग्रहालय निदेशालय के निदेशक तेजस गर्गे की संलिप्तता भी सामने आई थी. एले और गार्ज के खिलाफ इंदिरानगर थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

एले को गिरफ़्तार नहीं किया गया क्योंकि वह बच्ची थी। उन्हें नोटिस दिया गया है और आवश्यकतानुसार जांच के लिए बुलाया जाएगा। उधर, गार्ज फरार है और उसने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया है। मुंबई में उनकी संपत्ति (घर) जब्त कर ली गई है. पुलिस टीमें गर्गे की तलाश कर रही हैं। उनकी संपत्ति की जानकारी जुटाई जा रही है.

अली को कोर्ट में पेश किया जाएगा
घटना के बाद से पुरातत्व एवं कलाकृति संग्रहालय निदेशालय के निदेशक तेजस गर्गे फरार हैं। गार्ज के परिजनों को फोन कर जानकारी लेने की कोशिश की जा रही है. एले को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है क्योंकि उसका एक बच्चा है। इन्हें आरोप पत्र के साथ कोर्ट में पेश किया जाएगा.

महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क ।।