Basti आग लगने से नौ रिहायशी झोपड़ियां जलकर राख

Basti आग लगने से नौ रिहायशी झोपड़ियां जलकर राख
 
Basti आग लगने से नौ रिहायशी झोपड़ियां जलकर राख

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  पछुआ हवा और गर्मी के बीच  अलग-अलग स्थानों पर आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं. गन्ने के खेत, गेहूं के डंठल और बगीचे में लगी आग से किसानों को नुकसान उठाना पड़ा है. गौर थानाक्षेत्र के किशुनपुर में पांच और वाल्टरगंज थानाक्षेत्र के खुटहना गांव में अज्ञात कारण से चार झोपड़ियां जल कर राख हो गईं.

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. कोतवाली थानाक्षेत्र के मंझरिया विक्रम, सियरापार प्लास्टिक कांप्लेक्स लोहटी, नगर थानाक्षेत्र के मटेरा गांव, हर्रैया थानाक्षेत्र के बड़हरकला गांव, पुरानी बस्ती थानाक्षेत्र के चैनपुरवा गांव में, दुबौलिया थानाक्षेत्र के खुशहालगंज गांव, छावनी थानाक्षेत्र के नटुआ, बरईजोत व पकड़ी गांव में गेहूं के खेत में डंठल जलकर राख हो गई.

सोनहा थानाक्षेत्र के शनिचरा गांव के बगीचे में आग लगने से फलदार पेड़ जलकर नष्ट हो गए.

किशुनपुर में लगी आग से पांच झोपड़ियां जलीं

गौर थानाक्षेत्र के ग्राम पंचायत किशुनपुर में अज्ञात कारण से लगी आग से पांच झोपड़ियां जलकर राख हो गई.  की रात किशनपुर गांव में भगवान दास के झोपड़ी से आग की लपटों को उठता देख ग्रामीण मौके पर पहुंचे गए. वे आग पर काबू पाने के लिए भरपूर कोशिश किए पर आग की लपटों के सामने गांव के लोग बेबस दिखे. थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते पड़ोस की कुशलावती पत्नी राधेश्याम,भगवान दत्त पुत्र शिवसेवक, राजितराम पुत्र शिवसेवक व सुनील पुत्र भगवान दास व हजारीलाल की झोपड़ियां को भी आग ने चपेट में ले लिया और धू-धू कर जलने लगी. जब तक ग्रामीण आग पर काबू पाते तब तक झोपड़ियों में रखें अनाज, चारपाई, बिस्तर सहित गृहस्थी के अन्य सामान आग की भेंट चढ़ गई. हालांकि ग्रामीणों की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंची पर तब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया था.

 

 

बस्ती  न्यूज़ डेस्क