Noida बकाया न चुकाने पर बिल्डर का दूसरा कार्यालय भी सील

Noida बकाया न चुकाने पर बिल्डर का दूसरा कार्यालय भी सील
 
Noida बकाया न चुकाने पर बिल्डर का दूसरा कार्यालय भी सील

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   जिला प्रशासन की टीम ने  ग्रेनो वेस्ट में सुपर सिटी डेवलपर्स बिल्डर का दूसरा कार्यालय सील कर दिया. पिछले साल बिल्डर का सेल्स ऑफिस सील किया गया था. बिल्डर ने रेरा के बकाये का पैसा जमा नहीं किया और दूसरी जगह कार्यालय खोल लिया. बिल्डर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी है.

सुपरसिटी डेवलपर्स पर यूपी रेरा की आरसी का करीब पांच करोड़ रुपये बकाया है. बिल्डर का ग्रेनो वेस्ट के सेक्टर टेकजोन-4 में मेफेयर रेजिडेंसी नाम से प्रोजेक्ट है. पिछले साल बकाया नहीं देने पर प्रशासन ने बिल्डर का सेल्स कार्यालय बार सील किया था. आखिरी बार नवंबर में कार्यालय सील किया गया था. उसके बाद भी बिल्डर ने बकाया जमा नहीं कराया. अधिकारियों ने बताया कि बकाया जमा कराकर कार्यालय की सील खुलवाने की जगह बिल्डर ने पास में ही किराये पर दूसरा कार्यालय खोल लिया. जानकारी मिलने पर  दादरी तहसील की राजस्व टीम मौके पर पहुंची और कार्यालय सील कर दिया. तहसील के प्रभारी एसडीएम व तहसीलदार ओमप्रकाश पासवान ने बताया कि बिल्डर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी है. उसकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है.

डकैती के मामले में आठ वर्ष की सजा

जिला न्यायालय ने युवक से नगदी और मोबाइल लूट में शामिल बदमाश को आठ वर्ष  माह के कारावास की सजा सुनाई. न्यायालय ने उस पर दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया. जुर्माना राशि जमा नहीं करने पर 15 दिन का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा.

नोएडा फेज-3 क्षेत्र में वर्ष 2015 में पांच से अधिक बदमाशों ने आलोक से 1200 रुपये और मोबाइल लूट लिया था. मामले में डकैती की धारा में केस दर्ज हुआ था. पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने मुख्य आरोपी दीपक के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी. कोर्ट ने सुनवाई के दौरान पीड़ित व पुलिस की गवाही को अहम माना. अदालत में पीड़ित ने बदमाश की शिनाख्त की थी.

 

 

नोएडा न्यूज़ डेस्क