Noida लखनऊ, अयोध्या और मेरठ के लिए बसों के फेरे बढ़ाए

Noida लखनऊ, अयोध्या और मेरठ के लिए बसों के फेरे बढ़ाए
 
Noida लखनऊ, अयोध्या और मेरठ के लिए बसों के फेरे बढ़ाए

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  मोरना स्थित नोएडा डिपो में यात्रियों की भीड़ बढ़ने के साथ ही सुविधाएं बढ़ा दी गई हैं. लखनऊ, अयोध्या, मेरठ समेत कई शहरों के लिए बसों की संख्या बढ़ा दी गई है. बसें अतिरिक्त फेरे लगा रही हैं. बसें सवारियों के लिए गाजियाबाद के कौशांबी डिपो भी भेजी जा रही हैं.

नोएडा डिपो में 180 बस हैं. इनमें से दो बसें इन दिनों चुनाव ड्यूटी में भेजी गई हैं. ऐसे में डिपो में 178 बस हैं. डिपो से आगरा, मथुरा, एटा, कासगंज, बुलंदशहर, मेरठ, हरिद्वार, कोटद्वार. देहरादून, लखनऊ, अयोध्या समेत तमाम शहरों के लिए बसें चलती हैं. डिपो अधिकारियों के अनुसार होली के चलते   से डिपो की बसों के फेरे बढ़ा दिए गए हैं. वहीं भीड़ वाले रूटों पर बसों की संख्या बढ़ा दी गई है. इनमें आगरा, मथुरा, मेरठ लखनऊ समेत अन्य शहरों के लिए बसें शामिल हैं.

डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नरेश पाल सिंह ने कहा कि बसों के फेरे बढ़ा दिए गए हैं. पास के शहरों के लिए छह से सात और लखनऊ व अयोध्या के लिए बसों का एक-एक फेरा बढ़ा दिया गया है. लखनऊ के लिए  सात बसें भेजी गई हैं. इसमें अयोध्या की दो बस शामिल हैं. आमतौर पर लखनऊ और अयोध्या के लिए एक-एक बस चलाई जाती है. बसों का समय निर्धारित नहीं रखा गया है. जिस रूट पर यात्रियों की भीड़ होगी, वहां के लिए बस चला दी जाएगी. मेरठ, आगरा और मथुरा रूट पर पांच से छह अतिरिक्त बस चलाई जा रही हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली और ग्रेटर नोएडा के लिए साधनों के अन्य विकल्प होने के कारण इन रास्तों पर बसों की संख्या कम कर दी गई है. यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत न हो, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है.

 घंटे मिलेगी बस की सुविधा

डिपो से मिली जानकारी के अनुसार भीड़ रहने तक  घंटे बस की सुविधा यात्रियों को मिलेगी. सामान्य दिनों में सुबह पांच बजे से रात दस बजे तक डिपो से बस मिलती है. पूछताछ केंद्र पर नोएडा और ग्रेटर नोएडा डिपो की ही नहीं दिल्ली और गाजियाबाद से नोएडा डिपो होकर निकलने वाली बसों की जानकारी भी यात्रियों को दी जा रही है.

 

 

नोएडा न्यूज़ डेस्क