Faizabad रोडवेज डिपो पर ठंडे पानी के लिए अकुलाते हैं यात्री

Faizabad रोडवेज डिपो पर ठंडे पानी के लिए अकुलाते हैं यात्री
 
Faizabad रोडवेज डिपो पर ठंडे पानी के लिए अकुलाते हैं यात्री

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   प्रचंड धूप व गर्मी से बेहाल रोडवेज यात्री ठंडा पानी के लिए तरस जा रहे हैं. रोडवेज में प्याऊ की व्यवस्था पर्याप्त नहीं है, ऐसे में यात्रियों को पेयजल के लिए परेशान होना पड़ रहा है.

हीटवेव के खतरे से बचने को सार्वजनिक स्थलों पर ठंडा पानी के लिए लगातार शासन का जोर है, बावजूद इसके रोडवेज बस्ती डिपो परिसर में यह सुविधा नहीं दी गई है. यहां पानी टंकी से सीधे सप्लाई दी जा रही है. कड़ी धूप के कारण पानी गर्म आता है, जिसे पीकर यात्री सूख रहे अपनी हलक को तर कर रहे हैं. यही नहीं आरओ प्लांट के नाम पर यात्री छले जा रहे हैं. यहां दिखावटी में तो आरओ मशीन है, लेकिन उससे ठंडा पानी नहीं निकलता. इसकी क्षमता भी कम है, ऐसे में यात्री गुणवत्ता भी ठीक नहीं बता रहे हैं. टोटी के पास गंदगी इतनी कि पानी लेने के बाद उसे पीने का मन ही नहीं करेगा.

यात्रियों के हिसाब से नहीं है पेयजल व्यवस्था: रोडवेज बस्ती डिपो परिसर में पेयजल व्यवस्था यात्रियों के हिसाब से नहीं है. रोजाना परिसर में 100 से 150 यात्री प्रतीक्षारत रहते हैं. गर्मी में उन्हें पानी की जरूरत पड़ रही है. जब पानी भरने जा रहे तो वह गर्म निकल रहा है. इस पर यात्री सवाल कर रहे. सिर्फ टोटी का ही सहारा है.

बैठने के लिए बेंच और पर्याप्त पंखे नहीं लगे:यात्रियों को बैठने के लिए पर्याप्त बेंच नहीं लगे हैं. प्रतीक्षारत यात्रियों की संख्या बढ़ने के कारण बेंच कम पड़ जा रहे, ऐसे में यात्री फर्श पर ही बैठकर बसों का इंतजार करते हैं.

नहीं सही हो सकी हाईमास्ट स्ट्रीट लाइट:रोडवेज परिसर में प्रकाश व्यवस्था के लिए हाईमास्ट स्ट्रीट लाइट लगवाई गई थी, जो अब खराब है. पिछले  साल से लाइट खराब है.

ऐसे में रात होने पर वहां अंधेरा छा जाता है. बताया जा रहा है कि लाइट का ऊपरी हिस्सा टूटकर लटक गया था, जो आज तक नहीं बन सका.

 

 

फैजाबाद न्यूज़ डेस्क