Patna सुनीता किडनी कांड में बचाव पक्ष ने की आंशिक बहस

Patna सुनीता किडनी कांड में बचाव पक्ष ने की आंशिक बहस
 
Patna सुनीता किडनी कांड में बचाव पक्ष ने की आंशिक बहस

बिहार न्यूज़ डेस्क ऑपरेशन के दौरान मरीज सुनीता देवी की नों किडनी निकाल लेने के चर्चित मामले में  न्यायालय में बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने आंशिक बहस की. अब 6  को बहस होगी. मामले में जेल में बंद कथित डॉक्टर पवन कुमार पर विशेष एससी/एसटी कोर्ट में ट्रायल चल रहा है. नों किडनी गंवा चुकी सुनीता देवी बीते  साल से अस्पताल में भर्ती है.

वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए सुनीता की गवाही का कोर्ट ने आदेश दिया था, लेकिन अस्वस्थ रहने के कारण वीडियो कन्फ्रेंसिंग से भी गवाही नहीं हो पाई. सुनीता की तबीयत खराब होने पर उसे परिजन बरियारपुर स्थित शुभकांत क्लिनिक ले गए थे, जहां पर क्लिनिक संचालक डॉ. पवन ने बच्चेदानी का ऑपरेशन कराने के लिए कहा. 20 हजार रुपए शुल्क वसूली के बाद  सितंबर 2022 को सुनीता का ऑपरेशन किया गया. इसमें डॉ. पवन के अलावा डॉ. आरके सिंह, जीतेंद्र पासवान और  अन्य ओटी सहायक मौजूद थे. आरोप है कि डॉ. पवन की पत्नी भी ऑपरेशन के समय ओटी में मौजूद थी. ऑपरेशन के बाद सुनीता की हालत खराब हो गई. तब उसे पटना पीएमसीएच ले जाया गया. जांच के बाद स्पष्ट हुआ कि उसकी नों किडनी गायब है.

उपद्रव में शाहाबाद अव्वल तिरहुत रेंज नौवें स्थान पर

 

साधारण दंगा और उपद्रव में सूबे में शाहाबाद रेंज अव्वल और तिरहुत रेंज नौवें स्थान पर है. तिरहुत में उपद्रव के आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर बीते  साल के दौरान चलाए गए विशेष अभियान के कारण यहां घटनाओं में कमी आई है. बीते  साल के दौरान तिरहुत रेंज में उपद्रव के 700 से अधिक आरोपितों की गिरफ्तारी हुई है.

उपद्रव के मामलों में कमी लाने के लिए पुलिस मुख्यालय पटना ने सभी जिलों को निर्देश जारी किया है. लंबित पुराने कांडों में फरार चल रहे आरोपितों की शत प्रतिशत गिरफ्तारी को विशेष अभियान चलाने का निर्देश है. बीते  साल में सूबे में 4181 वारदात दर्ज किए गए. इसमें शाहाबाद रेंज सूबे में अव्वल पर है. इस रेंज के  जिलों भोजपुर, बक्सर, भभुआ और रोहतास में उपद्रव के 833 कांड दर्ज किए गए. सूबे के 13 रेंजों में तिरहुत नौंवे स्थान पर है. तिरहुत के  जिलों मुजफ्फरपुर, वैशाली, सीतामढ़ी व शिवहर में बीते  साल में 215 उपद्रव हुए हैं. मुजफ्फरपुर जिले में बीते  साल के दौरान उपद्रव के 111 कांड दर्ज किए गए हैं. एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि उपद्रव के मामलों में गिरफ्तारी के लिए हर सप्ताह विशेष अभियान चलाया गया है.

 

पटना  न्यूज़ डेस्क