Kullu शिंकुला टाॅप में फंसे भूखे प्यासे 10 मजदूरों को पुलिस ने किया रेस्क्यू

Kullu शिंकुला टाॅप में फंसे भूखे प्यासे 10 मजदूरों को पुलिस ने किया रेस्क्यू
 
Kullu शिंकुला टाॅप में फंसे भूखे प्यासे 10 मजदूरों को पुलिस ने किया रेस्क्यू

कुल्लू न्यूज़ डेस्क ।। जिला पुलिस ने एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश की है. पुलिस ने शिकुनला टॉप में फंसे 10 मजदूरों को बचाया है. शनिवार को 10 मजदूर मजदूरी के लिए दारचा से शिंकुला होते हुए लेह जा रहे थे। शिंकुला टॉप पर उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई, उसी समय बर्फबारी शुरू हो गई. इसके बाद ये मजदूर ठंड में भूखे-प्यासे यहीं फंसे रह गए.

जब पुलिस चेक पोस्ट दारचा को मजदूरों के फंसे होने की सूचना मिली तो एक टीम शिंकुला टॉप के लिए रवाना हुई। टीम में दारचा चेकपोस्ट प्रभारी छोटे लाल, पुलिस कांस्टेबल प्रवेश, राजेंद्र कुमार, अजय पाल और एसपीओ तंजीन रबगे शिकुनला शीर्ष पर पहुंचे। टीम ने श्रमिकों को सफलतापूर्वक बचाया और उन्हें दारचा में अपने चेक पोस्ट पर सुरक्षित ले गई। ये सभी प्रवासी मजदूर थे, रेस्क्यू के बाद पुलिस ने सभी मजदूरों को दारचा में रखा. मजदूर दिन में फंसे रहे और शाम होने से पहले उन्हें बचा लिया गया. गौरतलब है कि शिंकुला, बारालाचा, सरचू, ग्रांफू-काजा सड़क पर पर्यटकों को बचाने में लाहौल-स्पीति पुलिस का विशेष सहयोग रहता है।

वहीं एसपी लाहौल-स्पीति मयंक चौधरी ने जवानों के काम की सराहना की है. उन्होंने दारचा-शिंकुला-पदुम के बीच यात्रा करने वाले सभी लोगों से मौसम की रिपोर्ट के बाद ही शिंकुला टॉप की ओर जाने का अनुरोध किया है। पुलिस चेक पोस्ट दारचा में अपना पंजीकरण कराएं, ताकि किसी आपदा की स्थिति में दारचा चेक पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मी आपकी सहायता के लिए तुरंत आ सकें।

हिमाचल न्यूज़ डेस्क ।।