Raipur नगर निगम से 50 लाख के डस्टबीन हुए हवा, भाजपा पार्षदों ने पेयजल समस्या को लेकर किया हंगामा, सौंपा ज्ञापन

Raipur नगर निगम से 50 लाख के डस्टबीन हुए हवा, भाजपा पार्षदों ने पेयजल समस्या को लेकर किया हंगामा, सौंपा ज्ञापन
 
Raipur नगर निगम से 50 लाख के डस्टबीन हुए हवा, भाजपा पार्षदों ने पेयजल समस्या को लेकर किया हंगामा, सौंपा ज्ञापन

रायपुर न्यूज डेस्क।। पेयजल समस्या को लेकर भाजपा पार्षद दल ने सोमवार को रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। इसको लेकर मेयर को प्रार्थना पत्र दिया गया था. पार्षदों ने कहा कि करोड़ों रुपये भुगतान के बावजूद अमृत मिशन योजना के तहत बिछायी गयी पाइपलाइन से जलापूर्ति नहीं की जा रही है. नेता प्रतिपक्ष और उपनेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अमृत मिशन का काम घटिया स्तर का है. जहां-जहां अमृत मिशन का काम हुआ है, वहां की जनता और जन-प्रतिनिधि चिंतित हैं। निगमों को इस समस्या का समाधान करना चाहिए। यदि ऐसा नहीं किया गया तो भाजपा पार्षद दल विरोध प्रदर्शन करेगा।

भाजपा पार्षदों के एक दल ने ग्रीष्म जल संकट से निपटने के लिए नगर पालिका की तैयारियों का जायजा लिया। विपक्ष का आरोप है कि अधिकारी मेयर को गुमराह कर रहे हैं और इसका खामियाजा टैक्स देने वाली जनता को भुगतना पड़ रहा है. लोग अपने बुनियादी अधिकारों से वंचित हैं. भीषण गर्मी में पर्याप्त संख्या में टैंकर उपलब्ध कराने के लिए अभी से पूरी तैयारी कर ली जाए, क्योंकि पिछली गर्मियों में नगर पालिका टैंकरों से पानी पहुंचाने में विफल रही थी। नेता प्रतिपक्ष और उपनेता प्रतिपक्ष मनोज वर्मा ने कहा कि करोड़ों रुपये स्वीकृत होने के बाद भी शहर के लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है.

भाजपा पार्षदों की एक टीम ने मेयर को बताया कि कूड़ेदान खरीदने के लिए करीब 75 लाख रुपये स्वीकृत हुए हैं, जिसमें से करीब 50 लाख रुपये के कूड़ेदान गायब हैं. क्या उसे ज़मीन खा जायेगी या आसमान निगल जायेगा? पूरा भुगतान करने के बावजूद लोगों को कूड़ेदान का वितरण नहीं किया गया है। डस्टबिन खरीद के लिए गोदरीवाल प्लास्टिक प्राइवेट लिमिटेड से तीन अलग-अलग किस्तों में 48 लाख 98 हजार 656 रुपये का भुगतान किया गया है. लेकिन आज तक वार्डों में डस्टबिन का वितरण नहीं किया गया है.

छत्तिसगढ न्यूज डेस्क।।