Rajasthan Morning News Video Bulletin: राजस्थान की सुबह की सबसे बड़ी खबरें

Ats अजमेर और पाली पुलिस ने सोमवार देर रात संयुक्त कार्यवाही करते हुए पाली में अवैध पांच पिस्टल व कारतूस के साथ 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस गैंग का मुख्य आरोपी राजेश कुमावत कार्यवाही की भनक लगते ही फरार हो गया, जिसकी पुलिस तलाश....
 
Rajasthan Morning News Video Bulletin: राजस्थान की सुबह की सबसे बड़ी खबरें

राजस्थान न्यूज डेस्क !!! Ats अजमेर और पाली पुलिस ने सोमवार देर रात संयुक्त कार्यवाही करते हुए पाली में अवैध पांच पिस्टल व कारतूस के साथ 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस गैंग का मुख्य आरोपी राजेश कुमावत कार्यवाही की भनक लगते ही फरार हो गया, जिसकी पुलिस तलाश में हैं। आरोपी एमपी से अवैध रूप से हथियार लाकर पाली, ब्यावर, अजमेर में बेचते थे। कुछ दिन पहले पुलिस ने कंटालिया के शाहरुख को अवैध पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया था, जिसने बताया था की उसने ये पिस्टल राजेश से खरीदी। ये इनपुट मिलते ही पाली पुलिस उस पर नजर रखे हुए थी। आरोपी पाली जिले में हथियार बेचने की फिराक में थे, तभी पुलिस ने उन्हें धर दबोचा।

उदयपुर में आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत

उदयपुर के नयागांव उपखंड के कनबई गांव के गोयराफला में आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई। वहीं अन्य तीन घायल हो गए। मृतक 30 वर्षीय जितेन्द्र पुत्र बाबूलाल सहित तीन अन्य किसान खेतों में काम कर रहे थे। तभी बारिश होने पर चारों एक पेड़ के नीचे बैठ गए। इसी दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिरने से जितेन्द्र पुत्र बाबूलाल की मौत हो गई। वहीं तीन अन्य घायल हो गए। तीनों घायलों को परिजन भीलूडा गुजरात स्थित निजी हॉस्पिटल में ले गए। वहीं, मृतक का शव खेरवाड़ा हॉस्पिटल में रखवाया गया। जिसका पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सुपुर्द किया।

बिना सूचना इस्तीफा देने वाले असिस्टेंट प्रोफेसर की तलाश में जुटा विवि का अमला

सरकारी नौकरी के लिए बेरोजगार दर-दर ठोकरें खाने को मजबूर हैं। वहीं, जगदगुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय के रिसर्च सेंटर में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर काम कर रहे डॉ. संदीप जोशी 2 मई को कुलपति को मेल के जरिए इस्तीफा भेजने के बाद से बिना सूचना के गायब है। डॉ. जोशी को ढूंढने के लिए विवि का अमला दस दिन से लगा है। मजे की बात ये है कि डॉ. जोशी को ढूंढने के लिए विवि प्रशासन ने केवल मोबाइल फोन, ई-मेल व वाॅट्सएप के जरिए ही नहीं बल्कि घर पर भी स्टाफ को भेजने के बाद भी निराशा हाथ लगी है। मामले की सूचना राज्यपाल कलराज मिश्र को भेजी जा चुकी है और इस मामले में शिक्षक को सोमवार को दुबारा से पत्र लिखकर स्पष्टीकरण मांगा है।

सुशील मोदी के निधन पर CM भजनलाल ने जताया दुख

बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी के निधन से राजनीतिक जगत में दुख की लहर है. सुशील मोदी के निधन पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ट्वीट किया, "बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री, पूर्व राज्यसभा सांसद व वरिष्ठ नेता श्री सुशील कुमार मोदी जी के निधन का समाचार अत्यंत दुखद हैं. परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को इस दुख की घड़ी में संबल प्रदान करें."

राजस्थान के 8 जिलों में आंधी के साथ जोरदार बारिश का Yellow Alert

राजस्थान में सोमवार को कुछ जगहों पर आंधी, बारिश के साथ ओलावृष्टि का दौर चला, वहीं कुछ जिलों में तापमान में बढ़ोतरी हुई. मौसम विभाग के अनुसार माउंट आबू, सीकर के लोसल और मालपुरा में बारिश के साथ ओले गिरे और कुछ जिलों में बारिश हुई. जिसके चलते कई जिलों में दिन के तापमान में राहत मिली. 14 मई को प्रदेश में बारिश का दौर तो 15 मई को हीटवेव का प्रकोप रहेगा। इसके चलते कई जिलों में दिन के तापमान में बढ़ोतरी होगी. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 72 घंटों में राज्य के कुछ भागों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 2 से  4 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होगी.

जयपुर में पता पूछने के बहाने तोड़ी महिला की चेन

जयपुर में बाइक सवार बदमाशों ने पता पूछने के बहाने महिला के गले से तोड़ी चेन। इस दौरान हुई छीना-झपटी में 2 महिलाएं स्कूटी सहित सड़क पर गिर गई, जिसके कारण उनके हाथ-पैर और सिर में चोट आई। घायल महिला के फोन करने पर परिजन मौके पर पहुंचे और दोनों को अस्पताल पहुंचाया। इलाज के बाद पीड़िता के पति ने मुहाना थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस चेन तोड़ने वाले बदमाशों की तलाश में जुटी है।

किडनी ट्रांसप्लांट केस में डॉक्टर्स की गिरफ्तारी का विरोध

फर्जी एनओसी से किडनी लीवर ट्रांसप्लांट के मामले में फोर्टिस हॉस्पिटल के दो डॉक्टरों की गिरफ्तारी का विरोध शुरू हो गया है। अब डॉक्टर्स और प्राइवेट हॉस्पिटल की यूनियन इसके विरोध में उतर गई है। प्राइवेट हॉस्पिटल्स एंड नर्सिंग होम्स सोसायटी के प्रेसिडेंट विजय कपूर ने इस कार्यवाही को गलत बताया है। उन्होंने कहा- बिना जांच पूरी हुए डॉक्टरों की गिरफ्तारी करना सही नहीं है।

जयपुर बम ब्लास्ट की 16वीं बरसी पर हुई सामुहिक हनुमान-चालीसा

जयपुर बम धमाके की 16वीं बरसी पर जयपुर वासी सांगानेरी गेट स्थित हनुमान मंदिर के बाहर जुटे और श्री हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ कर बम धमाकों में मारे गए व्यक्तियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर 13 मई 2008 को बम ब्लास्ट में शहीद हुए मृतकों के परिजनों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर भगवान श्री हनुमान की मनमोहक झांकी सजाई गई, जिसमें हजारों की संख्या में सर्व समाज के श्रद्धालु शामिल हुए।

पंजाब पुलिस के 12 जवानों पर राजस्थान में एफआईआर 

पंजाब पुलिस के 12 जवानों के खिलाफ जोधपुर में FIR दर्ज की गई है। आरोप है कि पंजाब पुलिस 22 साल के एक युवक को जोधपुर से उठाकर ले गई और दो दिन बाद उसे अफीम तस्करी के मामले में गिरफ्तार कर लिया। पिता का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने 15 लाख रुपए मांगे थे। जब रुपए नहीं दिए तो बेटे को झूठे केस में फंसा दिया।

सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड ने काला हिरण शिकार में मांगी माफी

जोधपुर के चर्चित काला हिरण शिकार मामले में, सलमान खान की एक्स-गर्लफ्रेंड सोमी अली ने बिश्नोई समाज से उन्हें माफ करने की अपील की है। उन्होंने कहा- समाज के लोग सलमान की गलती को माफ कर दें क्योंकि एक्टर से छोटी उम्र में गलती हुई थी। सोमी अली के बयान के बाद अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बुड़िया (बिश्नोई) ने कहा- सलमान यदि खुद माफी मांगें तो बिश्नोई समाज इस पर विचार करेगा। गलती सोमी अली ने नहीं, सलमान ने की है। इसलिए वे खुद समाज को प्रस्ताव दें कि वह माफी मांगना चाहते हैं।