Ranchi ग्रामीण विकास मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता आलमगीर आलम प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंच गए

Ranchi ग्रामीण विकास मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता आलमगीर आलम प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंच गए
 
Ranchi ग्रामीण विकास मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता आलमगीर आलम प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंच गए

रांची न्यूज़ डेस्क ।।झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता आलमगीर आलम प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय पहुंचे हैं. ईडी ने 12 मई को उन्हें समन जारी किया था और 14 मई को सुबह 11 बजे राजधानी रांची के हिनू स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में रिपोर्ट करने को कहा था. झारखंड सरकार के मंत्री तय समय से पहले ही ईडी दफ्तर पहुंच गये.

आलमगीर आलम ने कहा- सवालों का जवाब देंगे, जांच में मदद करेंगे
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय पहुंचने के बाद आलमगीर आलम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह केंद्रीय जांच एजेंसी को जांच में पूरा सहयोग करेंगे. उनसे जो भी सवाल पूछे जाएंगे, वह ज्यादा से ज्यादा सवालों का जवाब देंगे।

आय, व्यय और संपत्ति से संबंधित दस्तावेज लाने को कहा
आपको बता दें कि आलमगीर आलम को प्रवर्तन निदेशालय ने उनकी आय, व्यय और संपत्ति से संबंधित दस्तावेज लाने के लिए कहा था. झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री को उनके पीएस संजीव लाल और सहयोगी जहांगीर आलम के आवास पर नोटों का ढेर पाए जाने के बाद ईडी ने तलब किया था।

संजीव लाल और जहांगीर आलम के घर से रु. 35.23 करोड़ मिले
ईडी की टीम ने संजीव लाल और जहांगीर आलम के घर से 35.23 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की. संजीव लाल झारखंड प्रशासनिक सेवा के निलंबित अधिकारी हैं. हाल ही में ईडी ने उनके (संजीव लाल) और जहांगीर आलम के घर पर छापेमारी की थी. ईडी की टीम ने दोनों को 7 मई को गिरफ्तार किया था. दोनों से पूछताछ के बाद झारखंड के मंत्री आलम को बुलाया गया.

झारखंड न्यूज़ डेस्क ।।