सवाई माधोपुर में मेहरबान हुआ मौसम, दिनभर छाए रहे बादल, ठंडी हवा चलने से गर्मी से मिली राहत

पिछले दो दिनों से जिले का मिजाज बदला हुआ है। शहर सहित ग्रामीण इलाकों में मंगलवार को भी आसमान में बादल छाए रहे। दोपहर में ठंडी हवा चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। दोपहर में जिले में कई स्थानों पर धूलभरी हवाओं के साथ बूंदाबांदी हुई......
 
सवाई माधोपुर में मेहरबान हुआ मौसम, दिनभर छाए रहे बादल, ठंडी हवा चलने से गर्मी से मिली राहत
सवाई माधोपुर न्यूज़ डेस्क !!! पिछले दो दिनों से जिले का मिजाज बदला हुआ है। शहर सहित ग्रामीण इलाकों में मंगलवार को भी आसमान में बादल छाए रहे। दोपहर में ठंडी हवा चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। दोपहर में जिले में कई स्थानों पर धूलभरी हवाओं के साथ बूंदाबांदी हुई। मुश्वर्ट में मनी रहे से मूस खुशनुमा रहा। इससे पहले सुबह से दोपहर तक गर्मी और उमस रही। पंखे और कूलर भी लोगों को गर्मी से राहत दिलाने में नाकाम रहे। दोपहर में अचानक मौसम ने करवट ली। बादल छाने के बाद कहीं बूंदाबांदी तो कहीं बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली।

बिजली की गड़गड़ाहट के साथ बादल मंडराए

मंगलवार को पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहे। गरज-चमक के साथ रुक-रुककर बारिश होती रही। सुबह से ही मौसम बादलों के प्रभाव में रहा। दिन चढ़ने के साथ उमस तो बढ़ी लेकिन धूप नहीं निकली। धूप-छांव का दौर जारी रहा। हवा भी ज्यादा गर्म नहीं लगी. शाम को बादलों से मौसम साफ हो गया।

रात का पारा एक डिग्री गिर गया

मौसम में बदलाव के कारण दिन का तापमान स्थिर रहा, जबकि रात का तापमान एक डिग्री गिर गया। मंगलवार को जिला मुख्यालय पर अधिकतम तापमान 42 डिग्री व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. एक दिन पहले सोमवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस था.