ऑल इंडिया 111वी रैंक उदयपुर के सुलक्ष ने की हासिल

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस का रिजल्ट रविवार को जारी हो गया। आयोजक मद्रास की ओर से जारी परिणाम में उदयपुर की आशाओं ने भी अपना परचम लहराया है। उदयपुर के सुलक्ष बडाला ने ऑल इंडिया 111वीं रैंक हासिल की है.........
 
ऑल इंडिया 111वी रैंक उदयपुर के सुलक्ष ने की हासिल
उदयपुर न्यूज़ डेस्क !!! संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस का रिजल्ट रविवार को जारी हो गया। आयोजक मद्रास की ओर से जारी परिणाम में उदयपुर की आशाओं ने भी अपना परचम लहराया है। उदयपुर के सुलक्ष बडाला ने ऑल इंडिया 111वीं रैंक हासिल की है। उन्होंने कुल 360 में से 298 अंक हासिल किए। सुलक्ष ने बताया कि वह रात 8 से 1 बजे तक रेडियंट में कोचिंग करते थे। इसके बाद वह घर पर 5 घंटे पढ़ाई करते थे। जिस प्रश्न पर संदेह था, उसे कोचिंग में दूसरे दिन पूछकर अवश्य दूर कर लिया गया।

उन्होंने कहा कि वह सोशल मीडिया पर नहीं हैं. कभी-कभी दिमाग को तरोताजा करने के लिए यूट्यूब पर वीडियो देखा करता था। सुलक्ष आईआईटी दिल्ली में प्रवेश को प्राथमिकता देगा। वे गणित और कंप्यूटिंग शाखा लेंगे। परिवार में पिता रंजीत बडाला बिजनेस चलाते हैं और मां प्रमिला बडाला सरकारी टीचर हैं. सुलक्ष ने 10वीं में 90.04 प्रतिशत और 12वीं में 92.04 प्रतिशत अंक हासिल किए।

विद्यालय में प्रतिभावानों को प्रशिक्षण एवं सम्मान

जेईई परीक्षा में सफल होने वाले होनहार विद्यार्थियों का विद्यालय में कोचिंग एवं माल्यार्पण कर अभिनंदन किया गया। शिक्षकों ने छात्रों को बधाई दी. सुलक्ष के अलावा उदयपुर के अक्षत शुक्ला को 383वीं रैंक, आदित्य चौहान को 678वीं रैंक, शौनिक जैन को 1204वीं रैंक, सोमिल पितलिया को 1409वीं रैंक, जय मिश्रा को 1709वीं रैंक और एंजल सिंघवी को 3761वीं रैंक मिली है। शिक्षक कमल पटसारिया, नितिन सोहाने, जम्बू जैन, शभूम गालव और एमडीएस स्कूल के निदेशक डॉ. शैलेन्द्र सोमानी ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी।