Gurugram फ्लाईओवर की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया हाईवे जाम, वाहनों की लगीं लंबी लाइनें

Gurugram फ्लाईओवर की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया हाईवे जाम, वाहनों की लगीं लंबी लाइनें
 
Gurugram फ्लाईओवर की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया हाईवे जाम, वाहनों की लगीं लंबी लाइनें

गुरुग्राम न्यूज डेस्क।। बुधवार को राठीवास के पास तीन गांवों के लोगों ने अंडरपास या फ्लाईओवर की मांग को लेकर जाम लगा दिया और प्रदर्शन किया। हाईवे जाम होने से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। सूचना मिलते ही पुलिस का बेड़ा मौके पर पहुंच गया। तब तक एसडीएम भी वहां पहुंच गए। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने जाम लगा रहे लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही ठोस कार्रवाई की जायेगी. इसके बाद ही लोग हाईवे से हटे और यातायात बहाल हो सका। करीब 20 मिनट तक हाईवे अवरुद्ध रहने से यहां यातायात दो घंटे बाद सुचारू हो सका।

काफी समय से पटौदी ब्लॉक के तीन गांवों राठीवास जाट, भुड़का और दिनोकरी के ग्रामीण राठीवास मोड़ पर अंडरपास या फ्लाईओवर बनाने की मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि राष्ट्रीय राजमार्ग होने के कारण उन्हें आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ता है. साथ ही यहां कई लोगों की मौत भी हो चुकी है, इतने सालों के बाद भी राठीवास मोड़ पर कोई फ्लाईओवर या अंडरपास नहीं बनाया गया है। इससे नाराज होकर तीन गांवों के लोग बुधवार सुबह दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जमा हो गए और प्रदर्शन शुरू कर दिया. गुस्साए लोगों ने हाईवे जाम कर दिया।

आंदोलनकारी मोतीराम राठी ने कहा कि राठीवास मोड़ के पास नेशनल हाईवे पर रोजाना लोग दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं, लेकिन सरकार की ओर से कोई सुनवाई नहीं हो रही है. तीनों गांवों के लोगों ने सरकार को चेतावनी देने के लिए नाकेबंदी कर दी है. स्थानीय निवासी शालू राठी ने कहा कि हमारे तीन गांवों की मांग है कि राठीवास मोड़ पर फ्लाईओवर बनाया जाए. क्योंकि अब तक दुर्घटनाओं में सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग विकलांग होकर घर जा चुके हैं। गांव में आज तक कई नेता आये लेकिन किसी भी नेता ने फ्लाईओवर या अंडरपास बनाने की हमारी मांग पूरी नहीं की.

हरियाणा न्यूज डेस्क​।।