Muzaffarpur सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, अर्द्धसैनकि बल के वाहन की चपेट में आने से हुआ हादसा,

Muzaffarpur सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, अर्द्धसैनकि बल के वाहन की चपेट में आने से हुआ हादसा,
 
Muzaffarpur सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, अर्द्धसैनकि बल के वाहन की चपेट में आने से हुआ हादसा,

बिहार न्यूज़ डेस्क  हेमजापुर थाना क्षेत्र के बड़ी लगमा एनएच-80 पर  अर्द्धसैनकि बल की  गाड़ी ने 19 वर्षीय युवक को कुचल डाला, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. हादसे के बाद गुस्साये ग्रामीणों ने लगभग  घंटों तक एनएच को जाम किया. जाम लगने के कारण करीब 60 से अधिक की संख्या में अर्धसैनिक बल के वाहनों की लंबी कतार लग गयी. सभी वाहन तीसरे चरण का चुनाव संपन्न कराने विभिन्न जिलों के लिये रवाना हो रहे थे. धक्का मारने वाले फोर्स का ड्राइवर वहां से फरार हो गया.

जानकारी के मुताबिक बड़ी लगमा निवासी स्वर्गीय गंगा प्रसाद यादव का पुत्र अमित कुमार एन एच पर किसी निजी कार्य से निकला था इसी क्रम में अर्द्धसैनकि बल की गाड़ी उसको धक्का मार दिया, जिससे उसकी मौत मौके पर ही हो गई. जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस पहुंची और मृतक के शव को अपने कब्जे में ले लिया. आर्मी की गाड़ी चुनाव में लखीसराय से मुंगेर की ओर जा रहा था इसी दौरान ये घटना हो गई.

अमित की मौत के बाद  दिनों तक गांव में पसरा रहा मातम, हेमजापुर थाना क्षेत्र के बड़ी लगमा निवासी स्व गंगा प्रसाद के पुत्र अमित कुमार का सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी. इस दर्दनाक हादसे के बाद अमित के घर के आस पास में किसी का नहीं जला चूल्हा, साथ ही पूरा गांव में सन्नाटा पसरा रहा. स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि आज से 15 वर्ष पहले अमित के पिता का भी सड़क दुर्घटना में ही मौत हुई थी.  भाइयों में अमित सबसे छोटा था  बहन की शादी हो चुकी है. अमित का सपना था की मैं भी पुलिस ज्वाइन करू जिससे मैं देश की सेवा करूं, मगर उसका सपना पूरा न हो सका.

इधर मृतक की विधवा मां पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है, वह सदमें में चली है.  तरफ पति को खो देने का गम दूसरी तरफ जवान बेटे की अर्थी को देख बेसुध हो गयी है.

आस पास की महिलाएं मां को ढाढस बंधा रही है. मृतक के चचेरे भाई संजीव कुमार ने बताया कि मेरा भाई बहुत ही हंसमुख मिजाज का था, लोग उसकी प्रशंसा करते थकते नहीं थे. पढ़ाई में भी बहुत अच्छा था, इतना बोलने के साथ फफक फफक कर रोने लगा. ग्रामीण अनुज कुमार ने बताया कि सड़क पर वाहनों की तेज रफ्तार पर पुलिस का कोई ध्यान नहीं है. जब कि यह घनी आबादी वाला क्षेत्र है अगर रफ्तार पर अंकुश नहीं लगाया गया तो हर रोज किसी ना किसी की जान जाती रहेगी. इधर धरहरा सीओ ने बताया की मृतक के सभी दस्तावेज ले लिए गए हैं, जल्द से जल्द उसके परिजन को सरकारी लाभ सौप दिया जायेगा.

 

 

मुजफ्फरपुर न्यूज़ डेस्क