Siwan सीवान जंक्शन पर चोरी की योजना बनाते युवक धराए

Siwan सीवान जंक्शन पर चोरी की योजना बनाते युवक धराए
 
Siwan सीवान जंक्शन पर चोरी की योजना बनाते युवक धराए

बिहार न्यूज़ डेस्क  स्थानीय जंक्शन पर चोरी की योजना बना रहे  युवकों को आरपीएफ व जीआरपी की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार की है.

गिरफ्तार युवकों में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के विदुति हाता पुलिस लाइन निवासी लक्ष्मी राम का 22 वर्षीय पुत्र राकेश कुमार व गोपालगंज जिले के बरौली थाना क्षेत्र के पेट विरइचा निवासी ध्रुव पासवान का 23 वर्षीय पुत्र प्रकाश पासवान है. जांच के इनके पास से  ब्लेड का टुकड़े व  मोबाइल फोन बरामद हुआ है. बताया गया कि वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त एस रामा कृष्णा के निर्देशन में स्थानीय आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिन्हा और जीआरपी प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार के नेतृत्व में संयुक्त रूप से रेलवे स्टेशन पर रेल यात्रियों के सामानों की चोरी करने वाले अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाया गया. अभियान में आरपीएफ के एएसआई मयंक भूषण तिवारी, कान्स रामकुमार यादव तथा जीआरपी के पुअनि शत्रुघ्नन कुमार सोनी सहित अन्य स्टॉफ शामिल रहे. बताया गया कि नों चोरी की योजना बनाकर भीड़ -भाड़ वाली ट्रेनों तथा प्लेटफार्मों पर रेल यात्रियों के बैग तथा पाकेट से कीमती समानों की चोरी करते हैं और भीड़भाड़ का लाभ उठाकर मौके से फरार हो जाते हैं.

दरौंदा जंक्शन पर हुई चाकूबाजी में युवक दरौंदा जंक्शन पर  की सुबह करीब 10 बजे युवकों के  गुट में जमकर मारपीट हुई.

मारपीट में  पक्ष के  युवक को चाकू भी लगी है. घटना के सम्बंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि मौर्या एक्सप्रेस  दरौंदा रेलवे जंक्शन पर जैसे ही रुकी. पहले से दस से बारह की संख्या में बैठे युवक मारपीट करने लगे. मारपीट को देख कर स्टेशन पर एवं ट्रेन में अफरा तफरी मच गई. इस संबंध में पकवलिया गांव निवासी राजेश यादव के पुत्र राजमनी यादव ने थाना में दिए आवेदन में कहा है कि वह सीवान से पढ़कर मौर्या एक्सप्रेस से आ रहा था. दरौंदा स्टेशन पर उतर ही रहा था कि पहले से पकवलिया गांव के सोनू कुमार शर्मा व बोधा छपरा के कृष्ण कुमार के साथ 10-12 की संख्या युवक आए.

आते ही मारने लगे. जब इसका विरोध किया, तो चाकू मार कर घायल कर दिया गया. स्थानीय लोगों की मदद से उसको सीएचसी दरौंदा ले जाया गया, जहां से डॉक्टर ने प्राथमिक उप के बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए सीवान रेफर कर दिया. वहीं फिलहाल डॉक्टर ने कुछ जानकारी नहीं दी है.

 

 

सिवान न्यूज़ डेस्क