आपके बैग में फिट हो जाएगा 100 इंच का स्मार्ट स्क्रीन, जानिए Samsung के इस पोर्टेबल प्रोजेक्टर की कीमत और फीचर

आपके बैग में फिट हो जाएगा 100 इंच का स्मार्ट स्क्रीन, जानिए Samsung के इस पोर्टेबल प्रोजेक्टर की कीमत और फीचर
 
आपके बैग में फिट हो जाएगा 100 इंच का स्मार्ट स्क्रीन, जानिए Samsung के इस पोर्टेबल प्रोजेक्टर की कीमत और फीचर

टेक न्यूज़ डेस्क -सैमसंग ने भारत में 'द फ्रीस्टाइल' नाम से एक खास डिवाइस पेश की है। यह एक अल्ट्रा-पोर्टेबल प्रोजेक्टर है, जिसमें स्मार्ट स्पीकर और एंबियंट लाइटिंग डिवाइस की खूबियां भी हैं। यह डिवाइस उन लोगों के लिए काफी उपयोगी हो सकती है, जो ट्रैवलिंग के शौकीन हैं। इससे ट्रैवलिंग के दौरान वीडियो और ऑडियो कंटेंट का मजा लिया जा सकता है। यह डिवाइस 100 इंच की स्क्रीन साइज में वीडियो प्रोजेक्ट कर सकती है।

कभी भी और कहीं भी 100 इंच की स्क्रीन बनाएं
सैमसंग फ्रीस्टाइल दूसरे प्रोजेक्टर से थोड़ा अलग है। महज 800 ग्राम वजन वाले इस डिवाइस से आप दीवारों से लेकर छत तक वीडियो देख सकते हैं। यह 180 डिग्री में घूमता है, जिससे यूजर को बिल्कुल सही एंगल मिलता है। इसे इस्तेमाल करते समय अलग से किसी स्क्रीन की जरूरत नहीं पड़ती। इस अल्ट्रा-पोर्टेबल डिवाइस की मदद से यूजर कभी भी और कहीं भी 100 इंच की स्क्रीन बना सकते हैं।

गैलेक्सी डिवाइस के साथ सिंक करें
फ्रीस्टाइल इंडस्ट्री का पहला पोर्टेबल प्रोजेक्टर है, जो सर्टिफाइड ओटीटी प्लेटफॉर्म से लैस है। इसे टाइप-सी पावर कनेक्शन के जरिए चार्ज किया जाता है। सैमसंग गैलेक्सी यूजर्स इस प्रोजेक्टर को गैलेक्सी डिवाइस के साथ इसमें दिए गए बटन को दबाकर सिंक कर सकते हैं। इस बटन को दबाकर यूजर अपने गैलेक्सी डिवाइस को रिमोट कंट्रोल की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इतना ही नहीं, अगर वाई-फाई नेटवर्क नहीं है, तो आप फ्रीस्टाइल को मोबाइल हॉटस्पॉट से भी कनेक्ट कर सकते हैं।

सफेद दीवार खोजने की जरूरत नहीं
सैमसंग फ्रीस्टाइल अल्ट्रा-पोर्टेबल प्रोजेक्टर ऑटो कीस्टोन, ऑटो लेवलिंग और ऑटो फोकस फीचर्स से लैस है। ऑटो कीस्टोन फीचर किसी भी सपाट सतह पर स्क्रीन को अपने आप एडजस्ट कर लेता है। ऑटो फोकस फीचर कुछ सेकंड में 100 इंच साइज पर फोकस कर सकता है। ऑटो लेवलिंग फीचर यह सुनिश्चित करता है कि स्क्रीन किसी भी सतह पर समतल रहे। 'द फ्रीस्टाइल' की एक और खासियत यह है कि यह आपकी दीवार के रंगों के साथ तालमेल बिठा लेता है। ऐसे में आपको इसका इस्तेमाल करने के लिए सफेद दीवार की तलाश करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

बोलकर कंटेंट सर्च करें
सैमसंग फ्रीस्टाइल एक पावरफुल बिल्ट-इन स्पीकर के साथ ओमनी-डायरेक्शनल 360-डिग्री साउंड देता है। इससे यूजर्स को सिनेमैटिक क्वालिटी वाला साउंड एक्सपीरियंस मिलता है। इस डिवाइस में फार-फील्ड वॉयस कंट्रोल तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी मदद से यूजर बोलकर कंटेंट सर्च कर सकते हैं। स्क्रीन बंद होने पर यूजर इस डिवाइस का इस्तेमाल म्यूजिक सुनने के लिए कर सकते हैं। इसके साथ ही अमेजन एलेक्सा या गूगल असिस्टेंट की तरह यह मौसम का हाल बताने में भी सक्षम है।

2 साल की वारंटी
फ्रीस्टाइल को सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप और अमेजन से खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत 84,990 रुपये है। कंपनी अपने ग्राहकों को 5,000 रुपये का इंस्टेंट कैशबैक भी दे रही है। लिमिटेड पीरियड डील के तहत इसकी खरीद पर आपको 5,900 रुपये की कीमत का फ्रीस्टाइल कैरी केस मुफ्त मिलेगा। कंपनी फ्रीस्टाइल पर 2 साल की वारंटी दे रही है।