इस दिन भारत में लॉन्च होंगे Realme Buds Air 6, मिलेंगे 6 माइक और 6 घंटे की बैटरी लाइफ, जानिए कीमत

इस दिन भारत में लॉन्च होंगे Realme Buds Air 6, मिलेंगे 6 माइक और 6 घंटे की बैटरी लाइफ, जानिए कीमत
 
इस दिन भारत में लॉन्च होंगे Realme Buds Air 6, मिलेंगे 6 माइक और 6 घंटे की बैटरी लाइफ, जानिए कीमत

टेक न्यूज डेस्क -  Realme 22 मई को अपने दमदार स्मार्टफोन Realme GT 6T के साथ अपने नए ईयरबड्स भी लॉन्च करने जा रहा है। नए ईयरबड्स को Realme बड्स एयर 6 नाम से लॉन्च किया जाएगा और यह Realme बड्स एयर 5 का अपग्रेड वर्जन होगा। इसकी लॉन्चिंग की घोषणा करते हुए तारीख, Realme ने इसके खास फीचर्स और उपलब्धता के बारे में भी जानकारी दी है। आइए एक नजर डालते हैं अब तक सामने आई जानकारी पर...

ईयरबड्स 22 मई को लॉन्च होंगे
दरअसल, रियलमी ने पुष्टि की है कि आगामी रियलमी बड्स एयर 6 को भारत में 22 मई को दोपहर 12 बजे Realme GT 6T के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसे कंपनी की आधिकारिक साइट Amazon और चुनिंदा ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स के जरिए खरीदा जा सकता है। इसके लिए Amazon पर एक माइक्रोसाइट भी लाइव हो गई है.

सेगमेंट का पहला हाई-रेस सर्टिफाइड ईयरबड्स
Realme बड्स एयर 6 को सफेद रंग विकल्प में छेड़ा गया है। चार्जिंग केस का डिज़ाइन इसके पिछले मॉडल जैसा ही प्रतीत होता है, Realme ने नए मॉडल में केवल मामूली बदलाव किए हैं। कहा जा रहा है कि ये ईयरबड्स LHDC 5.0 कोडेक सपोर्ट के साथ Hi-Res ऑडियो सर्टिफिकेशन के साथ आएंगे।

भारत में ये होगी कीमत
आने वाले ट्रू वायरलेस ईयरबड्स में 12.4 मिमी ड्राइवर होंगे, कंपनी का दावा है कि यह सेगमेंट में सबसे बड़ा होगा। हालाँकि, कंपनी ने अभी तक ऑडियो वियरेबल की कीमत या मूल्य सीमा का खुलासा नहीं किया है, इसलिए सटीक कीमत जानने के लिए हमें 22 मई तक इंतजार करना होगा। लेकिन आपको बता दें कि पुराने Realme बड्स एयर 5 को देश में 3,699 रुपये में लॉन्च किया गया था। मैं चला गया। ऐसे में उम्मीद है कि नए मॉडल की कीमत भी इसी के आसपास होगी। आपको बता दें कि इसे चीन में लॉन्च किया गया है जहां इसकी कीमत 3100 रुपये है। चीन में इसे टाइटेनियम स्काई ऑरेंज, फैंटेसी पर्पल और सेरेनिटी ग्रीन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है।

ENC के साथ सेगमेंट का पहला 6-माइक ईयरबड
Realme बड्स एयर 6 में 50dB तक सक्रिय शोर रद्दीकरण (ANC) समर्थन होने की भी पुष्टि की गई है। ईयरबड्स में एनवायरनमेंट नॉइज़ कैंसिलेशन (ईएनसी) सपोर्ट के साथ 6-माइक सिस्टम भी होगा, जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह उपयोगकर्ताओं को शोर वाले वातावरण में भी स्पष्ट कॉल गुणवत्ता प्रदान करेगा। इसके अतिरिक्त, Realme ईयरबड्स 55ms विलंबता के साथ आएंगे, जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह उपयोगकर्ता के गेमिंग अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करेगा। कहा जाता है कि ईयरबड्स ANC ऑन के साथ 6 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करते हैं।