Amazon 3500 से कम कीमत में उपलब्ध है ये रिमोट कंट्रोल फैन, वारंटी से लेकर कीमत तक की जानिए पूरी डिटेल

Amazon 3500 से कम कीमत में उपलब्ध है ये रिमोट कंट्रोल फैन, वारंटी से लेकर कीमत तक की जानिए पूरी डिटेल
 
Amazon 3500 से कम कीमत में उपलब्ध है ये रिमोट कंट्रोल फैन, वारंटी से लेकर कीमत तक की जानिए पूरी डिटेल

टेक न्यूज़ डेस्क - Amazon पर होम अप्लायंसेज की अच्छी खासी रेंज मौजूद है। इनमें रिमोट से चलने वाले फैन हैं, जिनकी मार्केट में काफी डिमांड है। अगर आप अपने घर में सीलिंग फैन लगाना चाहते हैं, तो आप पुराने मॉडल की जगह रिमोट कंट्रोल फैन्स को लगा सकते हैं। इसकी खूबी है कि आप रिमोट से फैन की स्पीड को कम ज्यादा कर सकते हैं। ये बिजली की खपत भी कम करते हैं। आइये नीचे आर्टिकल में शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन इंडिया पर मिलने वाले बेस्ट फैन के बारे में जानते हैं, जिनकी कीमत 3500 से कम है।

Havells Saving Ceiling Fan
Havells ने इस रिमोट कंट्रोल फैन में इंडक्शन मोटर दी गई है। इसकी बॉडी डस्ट रिसिस्टेंट है। यानी कि इस पर धूल नहीं जमेगी। इस फैन को मोटर पेंट फिनिश दी गई है। इसके 1200mm के ब्लैड पर डेकोरेटिव रिंग बनाई गई है। यह बिजली की बचत भी कम करता है। इसकी कीमत 3,048 रुपये है।

Crompton Energion Cromair Ceiling Fan
Crompton के इस फैन को 5 स्टार की रेटिंग मिली है। इसका मतलब है कि यह बिजली की कम खपत करता है। इसकी स्पीड को आप रिमोट से कंट्रोल कर सकते हैं। इसमें 28W की हाई-स्पीड मोटर लगी है, जो 350 RPM की स्पीड से हवा डिलीवर करती है। इस फैन की बॉडी रस्ट प्रूफ है। इस पर 5 साल की वारंटी मिल रही है। इसे शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन इंडिया से केवल 3,298 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Luminous Ceiling Fan
अमेजन पर मिलने वाला यह रिमोट कंट्रोल फैन घर और ऑफिस के लिए एकदम ठीक है। इसके ब्लेड का साइज 1200mm है। इसकी स्पीड 380 RPM है। इसमें वॉइस असिस्टेंट Alexa का सपोर्ट मिलता है। इसका वजन 5.38 किलोग्राम है और इसमें हाई-स्पीड मोटर लगी है। इस पर 2 साल की वारंटी भी मिलती है। इसकी कीमत 3,499 रुपये है।

atomberg Renesa Ceiling Fan
इस फैन का डिजाइन स्लीक और यूनीक है। इसमें LED लाइट लगी हैं, जो दिखने आकर्षक लगती हैं। इसके ब्लेड को ग्लॉसी फिनिश दी गई है। इसे IR रिमोट से कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें टाइमर, स्लीप और बूस्ट जैसे मोड मिलते हैं, जिन्हें एक क्लिक में एक्टिवेट किया जा सकता है। इसमें BLDC मोटर लगी है। यह फैन 350 RPM की स्पीड से हवा डिलीवर करता है। इसकी खासियत है कि यह 65 प्रतिशत कम बिजली की खपत करता है। इस पर 1 साल की वारंटी मिल रही है। इसकी कीमत 3,499 रुपये है।