Vivo T3x 5G Review: कम कीमत में महंगे फीचर्स, 6000mAh की तगड़ी बैटरी, वीवो के इस स्मार्टफोन के बारे में रिव्यु में जाने सबकुछ

Vivo T3x 5G Review: कम कीमत में महंगे फीचर्स, 6000mAh की तगड़ी बैटरी, वीवो के इस स्मार्टफोन के बारे में रिव्यु में जाने सबकुछ
 
Vivo T3x 5G Review: कम कीमत में महंगे फीचर्स, 6000mAh की तगड़ी बैटरी, वीवो के इस स्मार्टफोन के बारे में रिव्यु में जाने सबकुछ

मोबाइल न्यूज डेस्क -  Vivo ने हाल ही में 6000mAh बैटरी वाला नया Vivo T3x 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस फोन के पानी में डूबने की कोई चिंता नहीं है, क्योंकि पानी और धूल से सुरक्षा के लिए इसे IP64 रेटिंग दी गई है। इसके साथ ही Vivo T3x 5G स्मार्टफोन भी बजट फ्रेंडली है, इसे आप बेस्ट डील के साथ महज 15 से 16 हजार रुपये में खरीद सकते हैं। Vivo T3x 5G की इन सभी खूबियों को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए इसका विस्तृत रिव्यू लेकर आए हैं, जिसमें हम आपको इस फोन के स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स, कैमरा क्वालिटी और डिजाइन के बारे में सबकुछ बताएंगे।

Vivo T3x 5G का डिज़ाइन
वीवो के इस फोन का डिजाइन आपको निराश नहीं करेगा, यह फोन क्रिमसन ब्लिस और सेलेस्टियल ग्रीन रंग में पेश किया गया है। वीवो ने हमें समीक्षा के लिए सेलेस्टियल ग्रीन फोन भेजा है। फोन के डिजाइन की बात करें तो यह काफी प्रीमियम फील देता है। Vivo T3x 5G में सर्कल डिजाइन में कैमरा है, जो इसे बेहद खास बनाता है। इस फोन की हैंडिंग ग्रिप काफी बेहतर है।

वीवो T3x 5G डिस्प्ले
बजट फ्रेंडली स्मार्टफोन में 6.72 इंच की आईपीएस एलसीडी स्क्रीन है, जो वीडियो और गेमिंग के दौरान अच्छा अनुभव देती है। डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और 1080 x 2408 पिक्सल रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है। डिस्प्ले के साथ अच्छा अनुभव रहा, लेकिन तेज धूप में देखने में थोड़ी दिक्कत होती है और हां, गेमिंग के दौरान 120hz रिफ्रेश रेट उतना परफेक्ट काम नहीं करता जितना करना चाहिए।

Vivo T3x 5G की परफॉर्मेंस
परफॉर्मेंस के मामले में मुझे यह फोन सबसे अच्छा लगा क्योंकि इसमें 16,000 रुपये में 4nm पर काम करने वाला स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 चिपसेट लगाया गया है। जो वाकई इसे दूसरे सेगमेंट के स्मार्टफोन से अलग बनाता है। चिपसेट को एड्रेनो 710 जीपीयू के साथ जोड़ा गया है। अगर चिपसेट और जीपीयू का कॉम्बिनेशन अच्छा काम करता है तो इसे वैल्यू फॉर मनी माना जा सकता है। इसका AnTuTu स्कोर 561250+ आता है।

वीवो T3x 5G बैटरी
बैटरी इस फोन की सबसे ताकत है. क्योंकि इसमें 6,000 एमएएच की बैटरी है जिसे 44 वॉट के फ्लैश चार्जर से चार्ज किया जा सकता है। जो एक से डेढ़ दिन तक आराम से चल जाता है। वहीं, गेमिंग पर भी बैटरी 7 से 8 घंटे तक चलती है। हालांकि, कंपनी ने दावा किया है कि सिंगल चार्ज में फोन पर 9.32 घंटे तक गेमिंग की जा सकती है।

वीवो T3x 5G कैमरा
Vivo T3x 5G का कैमरा मुझे औसत लगा। लेकिन यह सच है कि अगर सेगमेंट के नजरिए से देखा जाए तो यह उतना बुरा नहीं है। फोन में 50MP का मेन और 2MP का बोकेह लेंस है। इससे आप 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। सेल्फी के लिए फोन में 1080p@30fps के साथ 8MP का सेंसर है।

Vivo T3x 5G के बारे में हमारी राय
वीवो का यह फोन बजट के हिसाब से स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के मामले में तो बेहतरीन फोन है ही, फोन की कैमरा क्वालिटी भी शानदार है। अगर आप 16000 रुपये की रेंज में फोन तलाश रहे हैं तो यह आपके लिए बेस्ट फोन हो सकता है।