अगर आप भी बना रहे है घूमने का प्लान, तो जाए इन शहरों में, सबसे ज्यादा लोगो ने किया घूमने के लिए पसंद

भारतीय पर्यटकों की पहली पसंद पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ नई दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई और चेन्नई जैसे शहर रहे। यह जानकारी ऑनलाइन ट्रैवल ऐप बुकिंग.कॉम ने साझा की है...
 
अगर आप भी बना रहे है घूमने का प्लान, तो जाए इन शहरों में, सबसे ज्यादा लोगो ने किया घूमने के लिए पसंद

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! भारतीय पर्यटकों की पहली पसंद पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ नई दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई और चेन्नई जैसे शहर रहे। यह जानकारी ऑनलाइन ट्रैवल ऐप बुकिंग.कॉम ने साझा की है।जारी आंकड़ों के मुताबिक, लोग नई दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई, पुणे जैसे महानगरीय क्षेत्रों और मनाली, ऋषिकेश जैसे पहाड़ी शहरों और जयपुर जैसे सांस्कृतिक विरासत स्थलों की यात्रा करना पसंद कर रहे हैं। भारतीय पर्यटकों की आउटबाउंड यात्रा के मामले में दुबई, बैंकॉक, लंदन, सिंगापुर, कुआलालंपुर, हो ची मिन्ह सिटी, पेरिस और हनोई सबसे आगे थे।

रिपोर्ट के अनुसार, होटल और रिसॉर्ट्स, गेस्ट हाउस और मकान किराये सहित ठहरने की सेवाएं शीर्ष सूची में रहीं। पहले छह महीनों में भारत आने वाले पर्यटकों में सबसे ज्यादा संख्या ब्रिटेन, अमेरिका, बांग्लादेश, रूस और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से थी। नई दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और कोलकाता में सबसे अधिक संख्या में विदेशी पर्यटक आए।मनाली उत्तर भारतीय राज्य हिमाचल प्रदेश का एक पहाड़ी स्थान है। रंग-बिरंगी और ताजगी भरी घाटियाँ लोगों को आकर्षित करती हैं।मनाली के पर्यटन स्थल खूबसूरती को आत्मसात करने के साथ-साथ आपको ट्रैकिंग, पैराग्लाइडिंग, राफ्टिंग आदि का भरपूर आनंद भी देंगे। मनाली दिल्ली, नोएडा और चंडीगढ़ जैसी जगहों के बहुत करीब है इसलिए लोग यहां जाना पसंद करते हैं।