क्या आपका भी क्रूज पर जाने का हैं सपना तो भारत की इन जगहों पर लें लग्जरी क्रूज के मजे

अगर आपका सपना क्रूज पर सफर करने का है तो भारत में ऐसी कई शानदार जगहें हैं जहां आप लग्जरी क्रूज का मजा ले सकते हैं.......
 
क्या आपका भी क्रूज पर जाने का हैं सपना तो भारत की इन जगहों पर लें लग्जरी क्रूज के मजे

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! अगर आपका सपना क्रूज पर सफर करने का है तो भारत में ऐसी कई शानदार जगहें हैं जहां आप लग्जरी क्रूज का मजा ले सकते हैं। भारत में ऐसी कई जगहें हैं जहां आप शानदार क्रूज पर जा सकते हैं और अपनी छुट्टियों को यादगार बना सकते हैं। आइए जानते हैं इन खास जगहों के बारे में...

केरल के बैकवाटर अपने शांत और सुंदर दृश्यों के लिए प्रसिद्ध हैं। यहां आप हाउसबोट क्रूज का मजा ले सकते हैं। हाउसबोट पर यात्रा करते समय, आप नारियल के पेड़ों से घिरे जलमार्ग और हरे-भरे गाँव देख सकते हैं।

गोवा अपने समुद्र तट और पार्टी लाइफ के लिए जाना जाता है, लेकिन आप यहां शानदार क्रूज का आनंद भी ले सकते हैं। गोवा में आप मांडोवी नदी पर सूर्यास्त क्रूज या डिनर क्रूज का आनंद ले सकते हैं। यहां का अनुभव आपकी गोवा यात्रा को और भी खास बना देगा।

Destinations for cruise vacation in India | भारत में कीजिए क्रूज का क्रेजी  कर देने वाला सफर

 क्रूज का आनंद ले सकते हैं। यहां से आप विभिन्न प्रकार की क्रूज़ यात्राओं पर जा सकते हैं, जैसे दिन की क्रूज़, रात की क्रूज़ या सप्ताहांत की क्रूज़। यहां से आप अलीबाग, गोवा और यहां तक कि लक्षद्वीप भी जा सकते हैं।

सुंदरबन एक ऐसी जगह है जहां आप जंगलों और नदियों के बीच क्रूज का आनंद ले सकते हैं। यहां का अनुभव बेहद खास और रोमांचक है. सुंदरबन क्रूज पर आपको कई खूबसूरत और दिलचस्प चीजें देखने को मिलेंगी। आप यहां किंगफिशर जैसे खूबसूरत पक्षी देख सकते हैं। इसके अलावा नदियों में तैरते मगरमच्छ भी आपका ध्यान खींचेंगे। सबसे खास है रॉयल बंगाल टाइगर, जिसे देखना अद्भुत अनुभव है।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में क्रूज यात्राओं का आनंद लिया जा सकता है। यहां का नीला समुद्र और साफ-सुथरा समुद्रतट आपको एक अलग ही दुनिया का एहसास कराएगा। पोर्ट ब्लेयर से हैवलॉक द्वीप तक की क्रूज यात्रा बहुत रोमांचक है। तो अब क्या मामला है? अपनी अगली छुट्टियों को और भी खास बनाने और अद्भुत अनुभव का आनंद लेने के लिए इन जगहों पर क्रूज की योजना बनाएं।