IRCTC लाया कम बजट में सिक्किम घूमने का सुनहरा मौका,जाने ट्रिप से जुड़ी सारी जानकारी

IRCTC लाया कम बजट में सिक्किम घूमने का सुनहरा मौका,जाने ट्रिप से जुड़ी सारी जानकारी
 
IRCTC लाया कम बजट में सिक्किम घूमने का सुनहरा मौका,जाने ट्रिप से जुड़ी सारी जानकारी

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क,,आईआरसीटीसी अक्सर अपने यात्रियों के लिए शानदार पैकेज लाता रहता है। अगर आप इस गर्मी में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप आईआरसीटीसी के इस पैकेज का फायदा उठाकर सिक्किम की यात्रा कर सकते हैं। सिक्किम अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर है। आइए इस पैकेज के बारे में विस्तार से जानते हैं।

यह पैकेज कितने दिनों के लिए है?
सिक्किम अपनी खूबसूरत घाटियों और बर्फ से ढके पहाड़ों के कारण कई पर्यटकों को आकर्षित करता है। गर्मी की छुट्टियों के लिए यह सबसे अच्छा विकल्प है। आइए आईआरसीटीसी के इस पैकेज के बारे में विस्तार से जानते हैं। आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम सिक्किम प्लैटिनम है। ये 7 रात और 8 दिन का टूर होगा. इस पैकेज का टूर कोड EHH124 है। यह टूर पैकेज 1 मई से बागडोगरा से शुरू होगा, जिसमें आईआरसीटीसी के खाने से लेकर रहने तक की सारी व्यवस्था उपलब्ध होगी.

हम कहां जा सकते हैं
आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के तहत आप बस के जरिए पश्चिम बंगाल और सिक्किम की मशहूर जगहों की सैर कर सकते हैं। इनमें दार्जिलिंग, गंगटोक, कलिम्पोंग और पेलिंग जैसी जगहें शामिल हैं। अगर आप सिक्किम टूर बुक करना चाहते हैं तो जानिए आपको कितने पैसे खर्च करने होंगे।

किराया कितना होगा
आईआरसीटीसी पैकेज का अधिकतम लाभ उठाने के लिए, आप समूह में बुकिंग कर सकते हैं। अगर 6 लोग टूर बुक करते हैं तो एक व्यक्ति को सिर्फ 35 हजार रुपये खर्च करने होंगे. अगर 4 लोग एक साथ टूर बुक करते हैं तो एक व्यक्ति को 41 हजार रुपये खर्च करने होंगे. ट्रिपल शेयरिंग के लिए आपको 39 हजार रुपये और डबल शेयरिंग के लिए 52 हजार रुपये खर्च करने होंगे। इसके अलावा अगर आप इस पैकेज के बारे में अधिक जानकारी जानना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी के इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।