कम बजट में करनी हैं Maldives की सैर, तो ऐसे ​करें प्लानिंग

यात्रा सीजन शुरू हो चुका है. अगर आपको घूमना-फिरना बहुत पसंद है तो आपने आने वाले महीनों में आने वाली छुट्टियों के हिसाब से ही अपनी योजनाएं बनाई हों.....
 
कम बजट में करनी हैं Maldives की सैर, तो ऐसे ​करें प्लानिंग

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! यात्रा सीजन शुरू हो चुका है. अगर आपको घूमना-फिरना बहुत पसंद है तो आपने आने वाले महीनों में आने वाली छुट्टियों के हिसाब से ही अपनी योजनाएं बनाई होंगी। आने वाले महीने हिल स्टेशनों से लेकर समुद्र तट पर छुट्टियाँ बिताने के स्थानों तक हर चीज़ की योजना बनाने के लिए बहुत अच्छे हैं। लेकिन समुद्र तट प्रेमियों की संख्या हमेशा रेगिस्तान और हिल स्टेशन पर आने वाले पर्यटकों से अधिक होती है, इसलिए यदि आप भी साल के अंत से पहले अपनी छुट्टियां किसी अद्भुत जगह पर बिताना चाहते हैं, तो आप मालदीव के बारे में सोच सकते हैं। जो अपनी खूबसूरती और साफ नीले पानी के लिए मशहूर है। मालदीव सेलिब्रिटीज की भी पसंदीदा जगह है.

कम बजट में करनी हैं Maldives की सैर, तो ऐसे ​करें प्लानिंग

 

ज्यादातर लोग सोचते हैं कि मालदीव एक हनीमून डेस्टिनेशन है, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। इसका भरपूर आनंद लेने के लिए आप यहां दोस्तों, परिवार के साथ और अकेले भी आ सकते हैं। यहां का अनुभव आपको वर्षों तक याद रहेगा। मालदीव में लगभग 105 द्वीप रिसॉर्ट हैं और प्रत्येक रिसॉर्ट में आपकी ज़रूरत की सभी सुविधाएं होंगी। जिसे आप अपने बजट के अनुसार चुन सकते हैं।

वैसे तो मालदीव घूमने के लिए कम से कम 7 से 10 दिन उपयुक्त हैं, लेकिन अपने बजट के अनुसार ही दिन की योजना बनाएं। सही प्लानिंग से आप एक हफ्ते की यात्रा का मजा 4 से 5 दिन में भी ले सकते हैं।मालदीव जाने से पहले अपना पासपोर्ट, कुछ पासपोर्ट आकार की तस्वीरें और वीजा तैयार रखें। मालदीव के लिए वीज़ा प्राप्त करना कोई बड़ी समस्या नहीं है। लेकिन बेहतर होगा कि आप कम से कम एक से डेढ़ महीने पहले ही वीजा के लिए आवेदन कर दें।

कम बजट में करनी हैं Maldives की सैर, तो ऐसे ​करें प्लानिंग

 

इसमें कोई संदेह नहीं है कि मालदीव एक लक्जरी गंतव्य है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको यहां बजट आवास विकल्प नहीं मिलेंगे। यहां हर प्रकार के यात्री के लिए कुछ न कुछ है। यहां लक्जरी यात्रा पर जाने वालों के लिए निजी द्वीप हैं। अंतर्राष्ट्रीय रिसॉर्ट्स और होटल भी प्रचुर मात्रा में हैं। यदि आप एक शानदार संपत्ति की तलाश में हैं, तो आउटरिगर रिज़ॉर्ट सबसे अच्छा है। जो बेहद खूबसूरत होने के साथ-साथ कई खूबियों से भरपूर है. यहां रहने का अनुभव अद्भुत है. शाम के समय यहां का माहौल देखने लायक होता है। यदि आप किसी साथी के साथ आए हैं, तो आप दोनों निश्चित रूप से शाम का आनंद लेंगे।