Lucknow विधायक पंकज सिंह व अदिति के काम की सराहना

Lucknow विधायक पंकज सिंह व अदिति के काम की सराहना
 
Lucknow विधायक पंकज सिंह व अदिति के काम की सराहना


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   देश भर के विधायकों में खास तौर पर चुने गए 75 विधायकों के खास काम अब चर्चा का विषय बन रहे हैं. विभिन्न राज्यों के इन माननीयों ने नवाचार कर अपने विधानसभा क्षेत्र में जनता के लिए नए तौर तरीकों से खास काम कराए हैं. यूपी से विधायक पंकज सिंह व अदिति सिंह के काम को भी राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन में जगह दी गई है.

इस सम्मेलन में आजादी के अमृतकाल के मद्देनजर 75 विधायकों के परिचय, काम, सियासी सफर व उपलब्धियों को प्रदर्शित किया गया था. नोएडा से विधायक पंकज सिंह के बारे में बताया गया है कि इन्होंने 2018 में गौतमबुद्धनगर में सरकारी स्कूलों में शिक्षक -छात्र मीटिंग का आयोजन करने का अभियान चलाया. इसका मकसद शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाना व छात्रों की समस्याओं का समाधान कराना है. पूरे जिले यह अभियान शुरू कराया गया. कोरोना काल में उन्होंने गरीबों की मदद के लिये दिन रात भोजन वितरण का काम कराया. उस वक्त रोजाना 6-7 हजार फूड पैकेज का वितरण जरूरतमंदों तक पहुंचवाया.
वहीं विधायक अदिति सिंह ने अपने रायबरेली सदर विधानसभा क्षेत्र में कचरा प्रबंधन को लेकर जनता को जागरूक किया. कूड़ा उठाने के लिये जगह जगह व्यवस्था की. गिरते भूजल स्तर के बारे में लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया साथ ही भूजल संरक्षण प्रबंध के लिये भी विशेष अभियान चलाया. यूपी से केवल दो ही विधायकों के काम को जगह मिल पाई. मुंबई आए यूपी के विधायक नीरज बोरा का कहना है किवह भी अपने लखनऊ उत्तर विधानसभा क्षेत्र में कराए कामों को राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन रखना चाहते थे लेकिन कुछ कारणों से ऐसा हो नहीं सका.


लखनऊ न्यूज़ डेस्क