Mathura तीर्थ के विकास को परिषद मालामाल

Mathura तीर्थ के विकास को परिषद मालामाल
 
Mathura तीर्थ के विकास को परिषद मालामाल 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  उत्तर प्रदेश सरकार के बजट में उत्तर प्रदेश तीर्थ विकास परिषद को 120 करोड़ रुपये दिए गए हैं. ब्रज तीर्थ विकास परिषद भी इससे अपनी पुरानी चल रही योजनाओं को आगे बढ़ाएगा और कुछ नई योजनाओं पर भी काम शुरू करेगा.
बजट में 120 करोड़ रुपए मिलने के बाद इसे लेकर  कलेक्ट्रेट सभागार में तीर्थ विकास परिषद और जिला प्रशासन की समन्वय बैठक भी संपन्न हुई. बैठक में धनराशि के प्रयोग को लेकर सघन विचार विमर्श किया गया.
रिवर फ्रंट पर भी होगी धनराशि व्यय तीर्थ विकास परिषद द्वारा रिवर फ्रंट की योजना पहले से ही बनाई जा चुकी है. इस बजट में 120 करोड़ रुपए की जो धनराशि तीर्थ विकास परिषद को मिली है, उसमें से रिवर फ्रंट पर भी खर्च किया जाएगा. रिवर फ्रंट को लेकर आज अधिकारियों ने बैठक कर इस पर चर्चा भी की.
सुधरेगी घाटों की स्थिति बजट में बड़ी धनराशि मिलने के बाद रिवर फ्रंट का कार्य तेजी पकड़ेगा और इससे यमुना के घाटों की स्थिति भी सुधरेगी. पूर्व में यमुना के घाटों को लेकर मांग उठाते रहे गोपेश्वर चतुर्वेदी ने बताया कि कलराज मिश्र के पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर रहने के दौरान से यमुना के घाटों के सौंदर्य करण की मांग उठाई जाती रही है.

कुछ घाटों की दशा सुधर गई थी और कुछ घाट अभी भी सौंदरीकरण के इंतजार में हैं. निश्चित रूप से रिवर फ्रंट का कार्य होने पर घाटों की दशा सुधरेगी.
सौंदर्यीकरण और स्वच्छता के होंगे कार्य इस धनराशि से सौंदर्यीकरण एवं स्वच्छता के कार्य भी कराए जाएंगे. इसे लेकर सामान में बैठक में भी अधिकारियों ने चर्चा की.
ये रहे मौजूद बैठक में परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र, सीईओ नागेंद्र प्रताप, जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह आदि ने भाग लिया.


मथुरा न्यूज़ डेस्क